Move to Jagran APP

कोरोना को लेकर आंगनबाड़ी केन्द्र का संचालन रहेगा बंद, घर पर पहुंचेगा पोषाहार

जिले में 29 मिले संक्रमित 30 ने जीती कोरोना की जंग सिविल सर्जन डा.एसपी स‍िंह ने बताया कि कोरोना संक्रमित के संपर्क में आने वाले की जांच होगी। अगर वह संक्रमित होंगे तो उनको होम क्वारंटाइन पर रखा जाएगा।

By DharmendraEdited By: Published: Sat, 07 Nov 2020 06:32 AM (IST)Updated: Sat, 07 Nov 2020 06:32 AM (IST)
कोरोना को लेकर आंगनबाड़ी केन्द्र का संचालन रहेगा बंद, घर पर पहुंचेगा पोषाहार
आंगनबाड़ी केन्द्रों के लाभुकों को सुविधाएं मिलती रहेंगी।

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। जिले में शुक्रवार को 29 नए संक्रमित मिले वहीं 30 स्वस्थ्य हुए। सिविल सर्जन डा.एसपी स‍िंह ने बताया कि कोरोना संक्रमित के संपर्क में आने वाले की जांच होगी। अगर वह संक्रमित होंगे तो उनको होम क्वारंटाइन पर रखा जाएगा। संक्रमण से बचाव के लिए शारीर‍िक दूरी पालन जरूरी है ।

loksabha election banner

 आंगनबाड़ी केन्द्र का संचालन स्थगित

राज्य मुखयालय ने कोरोना संक्रमण को लेकर आंगनबाड़ी केन्द्रों का संचालन को तत्काल स्थगित कर दिया है। सीडीपीओ मंजू स‍िंह ने बताया कि केन्द्र पर बच्चे नहीं आऐंगे। लेकिन आंगनबाड़ी केन्द्रों के लाभुकों को केन्द्र से मिलने वाली सुविधाएं मिलती रहेगी। पोषाहार के तहत सूखा राशन भी उनके घर तक पहुंचाया जाएगा। मालूम हो कि  आईसीडीएस के निदेशक ने कोरोना को लेकर तत्काल आंगनबाड़ी केन्द्र के माध्यम से दी जाने वाली सभी सेवाएं लाभार्थियों के घर गृह भ्रमण कर उपलब्ध कराने को कहा है। 

कोरोना संक्रमित मतदाता को मिलेगा टोकन 

कोरोना संक्रमित मतदाता को मतदान के लिए अंतिम एक घंटे मिलेंगे। डीपीआओ कमल ङ्क्षसह ने बताया कि मतदान केंद्र पर आने के साथ मतदाता का थर्मल स्क्रीङ्क्षनग होगा। तापमान 100 से अधिक बताता है। तब  उन्हें ठंडे में बिठाया जाएगा। पंद्रह मिनट बाद उनका फिर थर्मल स्क्रीङ्क्षनग किया जाएगा। तापमान नहीं कमा तो टोकन दे दिया जाएगा। फिर अंतिम घंटे में उन्हें मतदान करने की सुविधा मिलेगी। कहा कि अगर कोई संक्रमित मतदाता है तो उन्हें पीपीई किट उपलब्ध कराकर मतदान कराया जाएगा।

मतदान केंद्रों के आसपास के इलाकों में नहीं चलेंगे वाहन 

मतदान केंद्रों के आसपास के इलाकों में वाहन नहीं चलेंगे। लेकिन आवश्यक सेवाओं व चुनाव कार्य वाले वाहन इलाके से जाएंगे। हालांकि एनएच व स्टेट हाइवे पर सभी वाहन वाहन चलेंगे। मतदान करने जाने को लेकर निजी वाहन का इस्तेमाल सिर्फ वृद्ध व बीमार व्यक्ति के लिए ही किया जा सकता है। लेकिन मतदान केंद्र से दो सौ मीटर की दूरी पर वे अपनी वाहन लगाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.