Move to Jagran APP

पथ निर्माण मंत्री ने कहा- बरौनी से मुजफ्फरपुर फोर लेन निर्माण पर खर्च होंगे 132 करोड़ रुपये

उत्तर बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स की वार्षिक आमसभा में पथ निर्माण मंत्री व नगर विकास एवं आवास मंत्री ने लिया भाग।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 30 Dec 2018 05:52 PM (IST)Updated: Sun, 30 Dec 2018 05:52 PM (IST)
पथ निर्माण मंत्री ने कहा- बरौनी से मुजफ्फरपुर फोर लेन निर्माण पर खर्च होंगे 132 करोड़ रुपये
पथ निर्माण मंत्री ने कहा- बरौनी से मुजफ्फरपुर फोर लेन निर्माण पर खर्च होंगे 132 करोड़ रुपये

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। पथ निर्माण मंत्री व मुजफ्फरपुर जिले के प्रभारी मंत्री नंद किशोर यादव ने कहा कि बरौनी से मुजफ्फरपुर फोर लेन निर्माण को स्वीकृति मिल चुकी है। निर्माण पर 132 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इसके अलावा हाजीपुर से मुजफ्फरपुर आने में 40 किलोमीटर की सड़क में रामदयालु पर दो किलोमीटर रोड टूटा हुआ है। इसे बनाने के लिए दो करोड़ खर्च होंगे। रक्सौल रोड के निर्माण का टेंडर हो चुका है। वे रविवार को उत्तर बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स की 61वी आमसभा का उद्घाटन कर अपने संबोधन में उपरोक्त बातें कही। उन्होंने कहा कि सूबे के सभी प्रमुख शहरों को पटना से जोडऩे के लिए सड़कों का जाल बिछेगा।

loksabha election banner

    16 पुलों का निर्माण प्रस्तावित है जिसमें दो पुल स्वीकृत हो चुका है। वे चैंबर के पदाधिकारियों एवं सदस्यों द्वारा शहर से लेकर उत्तर बिहार के जिलों तक रोड की जर्जर हालत पर उठाए सवालों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने चैंबर को विश्वास दिलाया कि सरकार जीएसटी की प्रक्रिया को निरंतर सरल करने के लिए प्रयत्नशील है। नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने कहा कि अब शहर से लेकर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों तक सड़कों का जाल बिछ जाएगा।

   जनवरी में 275 रोड की सूची बनी है, जिन सड़कों का शिलान्यास होगा। जिसमें जवाहरलाल रोड, इमलीचट्टी रोड, एमआइटी सरैयागंज आदि सभी वे रोड हैं, जिनके निर्माण की मांग चैंबर द्वारा किया गया है। इन रोड का टेंडर हो चुका है। उनकी योजना मुख्यमंत्री से शिलान्यास कराने की है। 

39 सड़कों के निर्माण पर खर्च होंगे 265 करोड़ रुपये 

नगर निगम द्वारा हुडको से 39 सड़कों के निर्माण पर 265 करोड़ रुपये खर्च  होंगे। इसका टेंडर हो चुका है। इन रोड पर वेटिंग एमआइटी एवं एनआइटी से कराया गया है। इन रोड की गुणवत्ता जांच के लिए एक सेल बनेगा। उडऩदस्ता दल गठित होगा, जो सड़क निर्माण की गुणवत्ता की जांच करेगा। कहा कि फरदो नाला निर्माण व सफाई पर 154 करोड़ रुपये का टेंडर हो गया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.