Move to Jagran APP

अद्भुत लव स्‍टोरी: हरियाणा की युवती भागकर समस्‍तीपुर पहुंची प्रेमी के घर, गुस्‍से में पहुंचे स्‍वजन खुश होकर लौटे

Amazing Love Story हरियाणा की युवती के स्वजन पहुंचे प्रेमी के घर समस्‍तीपुर बेटी को खुशहाल देख ली राहत की सांस। फेसबुक के माध्यम से बखरी गांव के युवक का हरियाणा की लड़की से हुआ था प्यार। लड़के के गांव आकर लड़की ने रचायी थी शादी।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Thu, 11 Aug 2022 10:49 PM (IST)Updated: Thu, 11 Aug 2022 10:49 PM (IST)
अद्भुत लव स्‍टोरी: हरियाणा की युवती भागकर समस्‍तीपुर पहुंची प्रेमी के घर, गुस्‍से में पहुंचे स्‍वजन खुश होकर लौटे
हरि‍याणा की युवकी से ब‍िहारी युवक ने रचाई शादी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

समस्‍तीपुर (हसनपुर), जासं। समस्‍तीपुर ज‍ि‍ले प्रखंड क्षेत्र के मंगलगढ़ पंचायत के बखरी गांव में फेसबुक वाले प्यार की एक अनोखी कहानी सामने आई है। पहले दोनों की दोस्‍ती फेसबुक चैट‍िंंग से शुरू हुई। एक दूसरे का मोबाइल नंबर शेयर कर आह‍िस्‍ता-आह‍िस्‍त बातें होने लगी। फेसबुक की दोस्‍ती परवान चढ़ी और प्‍यार में बदल गई। फ‍िर दोनों ने जीवन साथ ब‍ि‍ताने का फैसला ल‍िया। मामले में रोचक मोड़ तक आया जब युवती हर‍ि‍याणा से भागकर ब‍ि‍हार के समस्‍तीपुर आने तैयार हो गई।

loksabha election banner

युवक के घर पहुंचकर रचाई शादी

हरियाणा प्रदेश की रहने वाली युवती और हसनपुर प्रखंड के बखरी गांव के एक युवक को इंटरनेट मीडिया के माध्यम से प्यार हुआ। दो माह पूर्व युवती अपने घर छोड़कर बखरी गांव स्थित प्रेमी लोहा सिंह पासवान के घर पहुंची। दोनों शादी के बंधन में बंध गए। दो माह तक लड़की के स्वजन अपनी बिटिया की खोज करने में परेशान रहे। तीन दिनों पूर्व उन्हें अपनी बिटिया के बिहार में रहने की जानकारी मिली। गुरुवार को सभी बखरी गांव स्थित प्रेमी युगल के घर पहुंचे। गांव में पंचायत बुलायी गई। सामाजिक स्तर पर समझौता के बाद स्वजन ने दोनों को पति पत्नी के रूप में रहने की अनुमति दे दी। इस तरह की शादी की चर्चा पूरे क्षेत्र में है।

हमेशा खुश रहो ब‍िट‍िया

बेटी को समस्‍तीपुर ज‍िले में होने की जानकारी के बाद आनन-फानन में उसके स्‍वजन यहां पहुंचे। युवती व युवक के स्‍वजनों के बीच बातचीत हुई फ‍िर खुशी-खुशी वे लोग घर लौट गए। दोनों के स्वजनों का कहना है कि हम भी चाहते हैं कि ये जोड़ी हमेशा खुशहाल रहे। बताते चलें क‍ि दो माह पूर्वी नाटकीय अंदाज में युवती हर‍ियाणा से भागकर यहां पहुंची। युवती के आने के बाद गांव में काफी द‍िनों तक तरह-तरह की होती रही चर्चा। वहीं युवती के स्‍वजन काफी परेशान थे। उनको कोई अनहोनी का डर सता लगा था। जैसे ही उन्‍हें सूचना म‍िली की ब‍िटि‍या समस्‍तीपुर ज‍ि‍ले में ब‍िना देर क‍िए यहां पहुंच गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.