समस्‍तीपुर (हसनपुर), जासं। समस्‍तीपुर ज‍ि‍ले प्रखंड क्षेत्र के मंगलगढ़ पंचायत के बखरी गांव में फेसबुक वाले प्यार की एक अनोखी कहानी सामने आई है। पहले दोनों की दोस्‍ती फेसबुक चैट‍िंंग से शुरू हुई। एक दूसरे का मोबाइल नंबर शेयर कर आह‍िस्‍ता-आह‍िस्‍त बातें होने लगी। फेसबुक की दोस्‍ती परवान चढ़ी और प्‍यार में बदल गई। फ‍िर दोनों ने जीवन साथ ब‍ि‍ताने का फैसला ल‍िया। मामले में रोचक मोड़ तक आया जब युवती हर‍ि‍याणा से भागकर ब‍ि‍हार के समस्‍तीपुर आने तैयार हो गई।

युवक के घर पहुंचकर रचाई शादी

हरियाणा प्रदेश की रहने वाली युवती और हसनपुर प्रखंड के बखरी गांव के एक युवक को इंटरनेट मीडिया के माध्यम से प्यार हुआ। दो माह पूर्व युवती अपने घर छोड़कर बखरी गांव स्थित प्रेमी लोहा सिंह पासवान के घर पहुंची। दोनों शादी के बंधन में बंध गए। दो माह तक लड़की के स्वजन अपनी बिटिया की खोज करने में परेशान रहे। तीन दिनों पूर्व उन्हें अपनी बिटिया के बिहार में रहने की जानकारी मिली। गुरुवार को सभी बखरी गांव स्थित प्रेमी युगल के घर पहुंचे। गांव में पंचायत बुलायी गई। सामाजिक स्तर पर समझौता के बाद स्वजन ने दोनों को पति पत्नी के रूप में रहने की अनुमति दे दी। इस तरह की शादी की चर्चा पूरे क्षेत्र में है।

हमेशा खुश रहो ब‍िट‍िया

बेटी को समस्‍तीपुर ज‍िले में होने की जानकारी के बाद आनन-फानन में उसके स्‍वजन यहां पहुंचे। युवती व युवक के स्‍वजनों के बीच बातचीत हुई फ‍िर खुशी-खुशी वे लोग घर लौट गए। दोनों के स्वजनों का कहना है कि हम भी चाहते हैं कि ये जोड़ी हमेशा खुशहाल रहे। बताते चलें क‍ि दो माह पूर्वी नाटकीय अंदाज में युवती हर‍ियाणा से भागकर यहां पहुंची। युवती के आने के बाद गांव में काफी द‍िनों तक तरह-तरह की होती रही चर्चा। वहीं युवती के स्‍वजन काफी परेशान थे। उनको कोई अनहोनी का डर सता लगा था। जैसे ही उन्‍हें सूचना म‍िली की ब‍िटि‍या समस्‍तीपुर ज‍ि‍ले में ब‍िना देर क‍िए यहां पहुंच गए।

Edited By: Dharmendra Kumar Singh