Move to Jagran APP

खेल के क्षेत्र में भी करें नाम रोशन

राज्यस्तरीय द्वितीय सब जूनियर बैड¨मटन चैंपियनशिप प्रतियोगिता का उद्घाट्न मधुबनी स्थित नगर भवन में आयुक्त मयंक बरबड़े, डीएम शीर्षत कपिल अशोक, सचिव- बिहार बैड¨मटन एसोसिएशन कृष्ण नन्दन जयसवाल, सदर एसडीओ सुनिल कुमार ¨सह, वरीय उपसमाहर्ता विनोद कुमार पंकज, सुरेश बैरौलिया, सचिव, मधुबनी जिला बैड¨मटन एसोसिएशन आदि ने दीप प्रज्वलित कर किया गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Jul 2018 11:00 AM (IST)Updated: Fri, 06 Jul 2018 11:00 AM (IST)
खेल के क्षेत्र में भी करें नाम रोशन
खेल के क्षेत्र में भी करें नाम रोशन

मुजफ्फरपुर। राज्यस्तरीय द्वितीय सब जूनियर बैड¨मटन चैंपियनशिप प्रतियोगिता का उद्घाट्न मधुबनी स्थित नगर भवन में आयुक्त मयंक बरबड़े, डीएम शीर्षत कपिल अशोक, सचिव- बिहार बैड¨मटन एसोसिएशन कृष्ण नन्दन जयसवाल, सदर एसडीओ सुनिल कुमार ¨सह, वरीय उपसमाहर्ता विनोद कुमार पंकज, सुरेश बैरौलिया, सचिव, मधुबनी जिला बैड¨मटन एसोसिएशन आदि ने दीप प्रज्वलित कर किया गया।

loksabha election banner

आयुक्त मयंक बरबड़े ने कहा कि पूर्व में भी यहां कई तरह के राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर के सफल आयोजन होते रहे हैं। पूर्व में जब यहां सदर अनुमंडल पदाधिकारी, मधुबनी के रूप में कार्यरत था, उस समय के आयोजन के तरह ही सुंदर व्यवस्था आज भी देखने को मिल रहा है। मधुबनी जैसे सुदूर क्षेत्र में यहां के बच्चों को खेल में बढ़ावा देने की जरूरत है। मधुबनी जिला बैड¨मटन के द्वारा इस तरह के आयोजन से खिलाड़ियों को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाने का मौका मिला है। प्रमंडलीय आयुक्त मयंक बरबड़े ने कहा कि बच्चों को आगे बढ़ने में जिस किसी भी तरह की प्रशासनिक मदद कि जरूरत पड़ेगी, प्रशासन उन्हें हर संभव मदद करेगा। हम चाहते हैं, कि इस जिले के बच्चें खेल में भी अपने जिले का नाम और ऊंचा करें। उन्होंने बिहार के सुदूर से आए हुए सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी।

डीएम एसके अशोक ने कहा कि मधुबनी जिला के जिस स्थान पर यह प्रतियोगिता हो रही है, वहां भारत के चैंपियन रह चुके सटलर प्रकाश पादूकोण, राजीव बग्गा, मधुमिता बिष्ट, साइना नेहवाल एवं अन्य कई प्रसिद्ध खिलाड़ी खेल चुके हैं। यह मधुबनी जिला के लिए गौरव की बात तो है ही लेकिन खिलाड़ियों के लिए भी काफी प्रेरणादायक है। विश्व नंबर एक लि चैंग वी एवं अन्य चैंपियन खिलाड़ियों का यहां पोस्टर लगा हुआ है। मैं चाहता हूं कि आप सभी बच्चे भारत में ही नहीं विश्व में नंम्बर एक खिलाड़ी बनें। द्वितीय बिहार सब जूनियर बैड¨मटन चैंपियनशिप प्रतियोगिता के शुभारंभ के अवसर पर बिहार बैड¨मटन एसोसिएशन के सचिव, कृष्णा नन्द जयसवाल ने कहा कि मधुबनी जिला बैड¨मटन एसोसिएशन काफी सक्रिय है। पिछले 25 वर्षो में मधुबनी जिला बैड¨मटन एसोसिएशन के द्वारा राष्ट्रीय स्तर के बैड¨मटन प्रतियोगिता का सफल आयोजन किया जा चुका है। जिनका श्रेय मधुबनी जिला बैड¨मटन एसोसिएशन के भूतपूर्व सचिव स्व. हेमेन्द्र नारायण को जाता है। मधुबनी जिले में बैड¨मटन के खेल एवं खिलाड़ियों को सहयोग करने के लिए स्व. हेमेन्द्र नारायण सदैव तत्पर रहते थे। हेमेंद्र नारायण को श्रद्धांजलि देने के लिए दो मिनट का मौन भी रखा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.