Move to Jagran APP

Corona Virus: एसकेएमसीएच से कोरोना वायरस जांच को गए नमूनों में सभी निगेटिव Muzaffarpur News

Corona Virus 12 में 11 लोगों की जांच के लिए पटना भेजे गए थे नमूने सभी की आई रिपोर्ट। जानकारी के लिए मरीजों ने किया हंगामा मची अफरातफरी।

By Murari KumarEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2020 09:35 PM (IST)Updated: Tue, 17 Mar 2020 09:35 PM (IST)
Corona Virus: एसकेएमसीएच से कोरोना वायरस जांच को गए नमूनों में सभी निगेटिव Muzaffarpur News
Corona Virus: एसकेएमसीएच से कोरोना वायरस जांच को गए नमूनों में सभी निगेटिव Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। एसकेएमसीएच से कोरोना वायरस की जांच के लिए पटना भेजे गए 11 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं दूसरी ओर मुंबई व दिल्ली समेत अन्य महानगरों से घर लौटे लोग एसकेएमसीएच पहुंचते रहे। सबके चेहरे पर भय दिख रहा था। कोरोना की शंका को लेकर आए लोग भटकते रहे। इमरजेंसी से आइसोलेशन वार्ड में पहुंचने के बाद सही जानकारी नहीं होने पर आक्रोशित होकर हंगामा भी किया। 

loksabha election banner

परिचारिका से नोक-झोंक 

आइसोलेशन वार्ड में तैनात कक्ष परिचारिका करुणा निधि ने मरीज व उनके स्वजनों को पहले इमरजेंसी में पर्ची कटाकर चिकित्सक से परामर्श लेने को कहा। इस पर कई मरीज व उनके स्वजन की उनसे नोक-झोंक हुई। सर्दी-खांसी व बुखार की  शिकायत के बाद कई मरीज कोरोना की जांच के लिए सीधे आइसोलेशन वार्ड पहुंचते रहे। इससे वहां अफरातफरी की माहौल रहा। 

ये है इलाज व जांच की व्यवस्था 

 एसकेएमसीएच में कोरोना वायरस को लेकर स्पेशल दस बेड का एक अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस वार्ड खोला गया है। इसके साथ ही इलाज व जांच के लिए चिकित्सकों की एक कमेटी गठित की गई है। इसके नोडल पदाधिकारी औषधि विभाग के डॉ. अमित कुमार को बनाया गए हैं। औषधि विभागाध्यक्ष डॉ. भगवान दास की देखरेख में जो चिकित्सक इमरजेंसी में तैनात रहते हैं वे कोरोना के लक्षण मिलने पर सतर्कतावश मरीज को जांच के लिए भेजते हैं।  

 इस बारे में एसकेएमसीएच के अधीक्षक  डॉ.सुनील कुमार शाही ने बताया कि अब तक 12 में 11 लोगों में कोरोना वायरस की जांच के लिए लार के नमूने आरएमआरआइ पटना भेजे गए थे। इनमें तीन की रिपोर्ट पहले निगेटिव पहुंचा थी। शेष आठ मरीजों की रिपोर्ट मंगलवार को पहुंची। अब तक मिलीं सभी 11 की रिपोर्ट निगेटिव है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.