Move to Jagran APP

अग्निवीर भर्ती: चयनित अभ्यर्थियों का होगा चरित्र सत्यापन, आठ जिलों के एसपी को भेजा गया पत्र

Muzaffarpur News 2022-23 के लिए चयनित अग्निवीरों के चरित्र सत्यापन का काम शुरू हो गया है। मुजफ्फरपुर सेना भर्ती बोर्ड के तहत चयनित अभ्यर्थियों के चरित्र सत्यापन के लिए आठ जिलों के एसपी को पत्र भेजा गया है। चयनि‍त अभ्‍यर्थियों में जिनका चरित्र प्रमाणपत्र सही होगा वही सेना में जाएंगे।

By Gopal TiwariEdited By: Prateek JainPublished: Wed, 01 Feb 2023 02:43 PM (IST)Updated: Wed, 01 Feb 2023 02:43 PM (IST)
अग्निवीर भर्ती: चयनित अभ्यर्थियों का होगा चरित्र सत्यापन, आठ जिलों के एसपी को भेजा गया पत्र
2022-23 के लिए चयनित अग्निवीरों के चरित्र सत्यापन का काम शुरू हो गया है।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता: 2022-23 के लिए चयनित अग्निवीरों के चरित्र सत्यापन का काम शुरू हो गया है। मुजफ्फरपुर सेना भर्ती बोर्ड के तहत चयनित अभ्यर्थियों के चरित्र सत्यापन के लिए आठ जिलों के एसपी को पत्र भेजा गया है। चयनि‍त अभ्‍यर्थियों में जिनका चरित्र प्रमाणपत्र सही होगा, वही सेना में जा पाएंगे। वहीं, इन्‍हे 15 फरवरी से पुलिस सत्यापन के बाद ट्रेनिंग के लिए देश के विभिन्न ट्रेनिंग सेंटरों में भेजा जाएगा।

loksabha election banner

मुजफ्फरपुर सेना भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष सेना मेडल कर्नल बाबी जसरोटिया ने कहा कि अग्निवीर भर्ती लिखित परीक्षा 15 जनवरी 2023 का परिणाम भारतीय सेना की वेबसाइट ( www.joinindianarmy.nic.in) पर जारी कर दिया गया है। उन्‍होंने चयनित अभ्यर्थियों को शुभकामना दी।

चयनि‍त अभ्‍यर्थी प्रमाणपत्रों के साथ सेना भर्ती कार्यालय पहुंचे 

उन्‍होंने आगे कहा कि जिन अ‍भ्‍यर्थियों का चयन किसी कारण से नहीं हो सका, वे लोग अगली भर्ती रैली की तैयारी में लग जाएं। उनके सभी प्रमाणपत्रों की दोबारा जांच होगी। भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष ने चयनि‍त अभ्‍यर्थियों को सेना भर्ती कार्यालय में प्रमाणपत्रों के साथ पहुंचे को कहा है। सभी अभ्यर्थी अपने अपडेट आधार कार्ड एवं कार्यालय द्वारा जारी आवश्यक कागजात के साथ पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि जबतक ट्रेनिंग के लिए नहीं भेज दिया जाता तब तक घर पर रहें और दुर्घटना से बचें।

यह भी पढ़ें- Budget 2023: केंद्रीय बजट पर तेजस्वी यादव बोले- बिहार को कोई उम्मीद नहीं, भाजपा ने ठगने का काम किया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.