Move to Jagran APP

Double murder in Muzaffarpur : दंपती की हत्या के बाद आका को बदमाशों ने दे दिए स्कूटी और सेलफोन

Double murder in Muzaffarpur पुलिस ने चार को दबोचा चल रही पूछताछ मुख्य हत्यारों की गिरफ्तारी के बाद सामने आएगी हकीकत पुलिस शीघ्र कर सकती है पर्दाफाश।

By Ajit KumarEdited By: Published: Mon, 13 Jan 2020 12:18 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jan 2020 12:18 PM (IST)
Double murder in Muzaffarpur : दंपती की हत्या के बाद आका को बदमाशों ने दे दिए स्कूटी और सेलफोन
Double murder in Muzaffarpur : दंपती की हत्या के बाद आका को बदमाशों ने दे दिए स्कूटी और सेलफोन

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। ब्रह्मपुरा ज्ञान लोक मोहल्ले में सेवानिवृत्त सहायक निबंधन महानिरीक्षक (एआइजीआर) अजय कुमार शर्मा और उनकी पत्नी रेणु देवी की हत्या बाद हत्यारों ने रास्ते में अपने आका को स्कूटी और दंपती के दोनों मोबाइल दे दिए थे। वहां से एक होटल के बाहर चापाकल के पानी से शर्ट और पैंट पर लगे खून को साफ किया था। इसके बाद वहां से सभी अलग-अलग सुरक्षित ठिकानों की तरफ भाग निकले। उक्त बातें पुलिस द्वारा की गई अबतक की जांच में सामने आई हैं।

loksabha election banner

गोपनीय तरीके से कार्रवाई

शनिवार की देर रात मनियारी और इसके आसपास एसआइटी ने ताबड़तोड़ छापेमारी की। पुलिस की मानें तो मामले में दो हत्यारों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इनकी निशानदेही पर अन्य की खोज की जा रही है। हालांकि, पुलिस के वरीय अधिकारी अभी इस बारे में कोई भी जानकारी देने से बच रहे हैं। काफी गोपनीय तरीके से कार्रवाई आगे बढ़ रही है।

चांदनी चौक के समीप सौंपी थी स्कूटी

पुलिस की जांच में पता लगा कि चांदनी चौक के आसपास दो हत्यारों ने स्कूटी अपने आका को सौंपी थी। वहां से वह स्कूटी और मोबाइल लेकर रेपुरा उच्च विद्यालय पहुंचे थे, जहां इसे फेंक दिया। लेकिन, मोबाइल को अपने पास रखे रहा। इसे कहीं दूर ले जाकर फेंकने की जानकारी पुलिस को मिली है। दो अन्य हत्यारे मोहल्ले से पैदल निकले थे। संजय सिनेमा रोड होते हुए हाई-वे पर पहुंचे थे। उक्त दोनों मोबाइल के नंबरों को लगातार ट्रैक करने की कोशिश की जा रही है। लेकिन, हत्या के बाद अबतक मोबाइल चालू नहीं किया गया है। अंतिम लोकेशन मृतक के घर पर ही बताया जा रहा है।

नशेडिय़ों की निशानदेही पर दबोच गए

पैर की अंगुली कटे हुए अपराधी की संलिप्तता सामने आने के बाद विशेष टीम ने शहर में स्मैक के दो दर्जन ठिकानों पर छापेमारी की थी। इसमें सदर, मिठनपुरा और मुख्य रुप से अहियापुर का क्षेत्र शामिल है। इन जगहों से करीब 20 से अधिक स्मैक का सेवन करने वाले नशेडिय़ों को हिरासत में लिया गया था। इन सभी से पैर की कटी अंगुली वाले अपराधी के बारे में पूछताछ की गई थी। इन्हीं से पुलिस को उक्त अपराधी के बारे में ठोस सुराग मिला। इसके बाद मनियारी व अन्य इलाकों से चार को संदेह के आधार पर दबोचा गया। सभी से पूछताछ चल रही है।

कई पुलिस के रडार पर

दोहरे हत्याकांड में प्रॉपर्टी से जुड़ा मामला सामने आने के बाद कई सफेदपोश और भूमि माफिया पुलिस के रडार पर आ गए हैं। इससे भूमि माफियाओं के बीच हड़कंप मच गया है। कई तो शहर से निकलने की कवायद में जुट गए हैं। पुलिस इन सभी को चिन्हित करने में जुट गई है। इसके अलावा करीब और परिचित की संलिप्तता सामने आने के बाद स्वजनों के अलावा अन्य सभी करीबियों की पहचान कर पूछताछ करने की तैयारी चल रही है।

मिलने-जुलने वालों की बन रही सूची

मृत सेवानिवृत्त अधिकारी की हत्या से पहले एक सप्ताह के बीच उनसे मिलने-जुलने वालों की कुंडली पुलिस तैयार कर रही है। उन सभी से पूछताछ की जाएगी कि वे क्यों मिले थे और कब-कब मिले थे। उनसे क्या बातचीत हुई थी। सवालों का भी खाका तैयार किया जा रहा है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.