मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

पटना [राजेश ठाकुर]। बिहार में तेजस्‍वी यादव लापता हैं। लोकसभा चुनाव परिणाम के आने के बाद से ही लोग उन्‍हें ढूंढ़ रहे हैं। मुजफ्फरपुर में फैली बीमारी एईएस और मगध-शाहाबाद क्षेत्र में लू से सैकड़ो लोगों की मौत हो गई, लेकिन इसमें भी वे नजर नहीं आए। ट्विटर एकाउंट भी गुम है। तेजस्‍वी को ढूंढ़ने के लिए बैनर भी लग गया है। लेकिन इसी कड़ी में अब केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान भी 'लापता' हैं। इतना ही नहीं, बिहार के वैशाली में रामविलास पासवान को ढूंढ़ने के लिए बैनर भी लोगों ने लगाए हैं। 

बिहार के राजनीतिक गलियारे का ताजा मामला वैशाली के हरिवंशपुर का है। हरिवंशपुर के ग्रामीणों ने कई बैनर लगाए हैं और जिसमें केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को ढूंढ़ने के लिए बड़ी इनाम की राशि रखी गयी है। बैनर में कहा गया है- 'केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान लापता हैं। खोजनेवाले को 15 हजार रुपए का इनाम'। बैनर के अंत में निवेदक में पीडि़त परिवार गांव हरिवंशपुर (वैशाली) लिखा हुआ है।  

 

बैनर में स्‍थानीय विधायक को भी खोजा जा रहा है। विधायक को भी लापता घोषित करते हुए उन पर पांच हजार रुपए का इनाम रखा गया है। इसके अलावा एक बैनर और है, उसमें लिखा है- 'पानी के लिए हाहाकार, हमारा सांसद फरार'। इस बैनर में भी निवेदक हरिवंशपुर लिखा हुआ है। बता दें कि हरिवंशपुर वैशाली जिले में पड़ता है।  

एक बैनर और है। इसमें भी ग्रामीणों ने करारा कटाक्ष किया है। लिखा है- मंत्री जी जरा एसी से बाहर निकलकर हमारी हालत देखें।' बता दें कि गांवों में पड़ रही भीषण गर्मी के कारण पानी को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। चापाकल ही नहीं, तालाब व कुंओं के भी पानी सूख गए हैं। जलस्‍तर काफी नीचे चला गया है। पानी को लेकर लोगों के बीच त्राहिमाम मचा है।  

गौरतलब है कि तेजस्‍वी यादव भी लोकसभा चुनाव के बाद से ही गायब हैं। वे सामने नहीं आ रहे हैं। मुजफ्फरपुर में तेजस्‍वी यादव के लापता होने के बैनर भी लग गए हैं। बैनर में एनाउंस भी किया गया है कि तेजस्‍वी यादव को ढूंढने वाले को 5100 रुपए को पुरस्‍कार दिया जाएगा। पोस्‍टर लगानेवाले ने अपना नाम तमन्‍ना हाश्‍मी लिखा है। पोस्‍टर के सबसे पहले 'लापता, लापता, लापता, लापता' लिखा हुआ है। नीचे यह भी लिखा हुआ है कि 2019 के लोकसभा चुनाव के परिणाम के बाद से लापता हैं। यह पोस्‍टर चर्चा का विषय बना हुआ है। 

 

उधर राजद विधायक शक्ति सिंह यादव ने कहा है कि तेजस्वी यादव के गायब होने की जो बातें कही जा रही है, वह बिल्कुल गलत है। वे कहीं गायब नहीं हुए हैं, वो इसी देश में हैं और लगातार राज्य में हो रहे घटनाक्रम से अपडेट लेते रहते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे नेता पर जो लापरवाही का इल्जाम लगाया जा रहा है वो सही नहीं है। वो प्रदेश और पार्टी के लिए काफी गंभीर हैं। शक्ति सिंह यादव ने दावा किया है कि 28 जून को पटना में राष्ट्रीय जनता दल की बैठक है और उसमें तेजस्वी यादव भी शामिल होंगे। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rajesh Thakur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप