Move to Jagran APP

BRA Bihar University : प्रमोटेड या पेंडिंग रिजल्ट होने पर तृतीय वर्ष के परीक्षा फॉर्म में देना होगा शपथ पत्र, जानिए नई व्यवस्था

BRA Bihar University मंगलवार से ही परीक्षा के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जिन्होंने 2018 में पार्ट वन की परीक्षा दी लेकिन प्रमोटेड हैं और वर्ष 2019 की टीडीसी पार्ट वन की परीक्षा में शामिल हैं।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 01:42 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 01:42 PM (IST)
BRA Bihar University : प्रमोटेड या पेंडिंग रिजल्ट होने पर तृतीय वर्ष के परीक्षा फॉर्म में देना होगा शपथ पत्र, जानिए नई व्यवस्था
छात्र-छात्राओं को डिजिटल औपबंधिक प्रमाणपत्र लेना होगा।

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। BRA Bihar University : बीआरए विश्वविद्यालय में स्नातक के पहले और दूसरे पार्ट में यदि किसी विद्यार्थी का रिजल्ट पेंडिंग है या वे प्रमोटेड हैं तो उन्हें पार्ट थर्ड का परीक्षा फॉर्म भरने के साथ ही एक शपथपत्र भरकर जमा करना होगा। परीक्षा नियंत्रक डॉ. मनोज कुमार ने बताया कि मंगलवार से ही परीक्षा के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। बताया कि वैसे छात्र जिन्होंने 2018 में पार्ट वन की परीक्षा दी लेकिन प्रमोटेड हैं और वर्ष 2019 की टीडीसी पार्ट वन की परीक्षा में शामिल हैं। साथ ही विवि स्तर से उनका परिणाम लंबित हो गया हो और 2019 की पार्ट टू परीक्षा में वे प्रमोटेड हैं या उनका रिजल्ट लंबित है। ऐसी स्थिति में विद्यार्थियों को शपथ पत्र के साथ परीक्षा फॉर्म भरने की अनुमति होगी। जबकि स्नातक पार्ट वन और टू में अगर विद्यार्थी पास नहीं होते हैं तो उनका टीडीसी पार्ट थर्ड 2020 का का परिणाम अमान्य हो जाएगा।

loksabha election banner

डिजिटल प्रोविजनल सर्टिफिकेट लेने के लिए लगेंगे 150 रुपये

स्नातक पार्ट थर्ड का परीक्षा फॉर्म भरने के लिए छात्र-छात्राओं को डिजिटल औपबंधिक प्रमाणपत्र लेना होगा। इसके लिए उन्हें 150 रुपये देने होंगे। सभी विद्यार्थियों को यह शुल्क देना होगा। विवि की ओर से इसको लेकर सूचना जारी की गई है। इधर, मंगलवार को स्नातक पार्ट थर्ड का परीक्षा फॉर्म भरने में विद्यार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वेबसाइट पर बार-बार एरर आ रहा था। दूसरे और तीसरे स्टेप में यह प्रक्रिया अटक जा रही थी। कई विद्यार्थियों ने पेमेंट का विकल्प नहीं देने की शिकायत की। हालांकि, देर शाम से यह समस्या सुलझा ली गई थी। परीक्षा नियंत्रक ने कहा कि फॉर्म भरने में यदि कोई परेशानी होती है तो वे हेल्प डेस्क की मदद ले सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.