Move to Jagran APP

पश्‍च‍िम चंपारण के बगहा, बेत‍िया, मैनाटांड़ व सिकटा में शराब बेचने व पीने वालों पर नकेल

West Champaran News पश्‍च‍ि‍म चंपारण के व‍िभ‍िन्‍न जगहों पर शराब तस्‍करों पर कार्रवाई। बगहा में 96 लीटर शराब के साथ दो धंधेबाज गिरफ्तार व ट्रैक्टर ट्राली जब्त। धनहा-रतवल पुल पर ट्रैक्टर ट्राली के नीचे बनाए गए बक्सा से जब्त हुआ 452 पीस अंग्रेजी शराब।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Sun, 26 Jun 2022 04:59 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2022 04:59 PM (IST)
पश्‍च‍िम चंपारण के बगहा, बेत‍िया, मैनाटांड़ व सिकटा में शराब बेचने व पीने वालों पर नकेल
पश्‍च‍िम चंपारण में अलग-अलग जगहों पर कार्रवाई। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पश्‍च‍िम चंपारण (बगहा),जासं। पुलिस जिले के धनहा व चिउटाहा थाने की पुलिस ने अपने क्षेत्र में छापेमारी कर 96 लीटर शराब के साथ दो धंधेबाज को गिरफ्तार किया है। साथ ही एक ट्रैक्टर ट्राली भी जब्त किया है। बताया जाता है कि रविवार की सुबह धनहा थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार पुलिस टीम के साथ धनहा-रतल पुल पर गश्ती कर रहे थे। उसी दौरान यूपी की ओर से एक खाली ट्रैक्टर ट्राली पुल से होकर चौतरवा की ओर जा रहा था। पुलिस ने उसे रोका और जांच किया तो ट्रैक्टर ट्राली पूरी तरह से खाली था।

loksabha election banner

थानाध्यक्ष ने उसके चालक से पूछा कि ट्रैक्टर ट्राली लेकर सुबह में कहां जा रहा तो चालक ने बताया कि योगापट्टी जा रहे है। जिसके बाद उन्हें शक हुआ कि इतना सुबह में यूपी से खाली ट्रैक्टर ट्राली बेतिया क्यों जा रहा है। उसके बाद उसे रोक लिया गया और सुबह होने पर ट्राली की गहनता से जांच की गई तो पाया गया कि ट्राली के नीचे एक बक्सा बना हुआ था। जिसमें शराब था। चालक को गिरफ्तार करते हुए पूछताछ किया गया तो उसने अपना नाम योगापट्टी थाने के भटवलिया निवासी हरेंद्र चौधरी चौधरी बताया। थानाध्यक्ष ने बताया कि जब्त अंग्रेजी शराब की मात्रा 81 लीटर है।

शराब के संबंध में पूछताछ की गई तो बताया कि उसे यूपी से लेकर आ रहे थे। इस संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज कर रविवार को उसे जेल भेज दिया गया। वही दूसरी ओर चिउटाहा थाने की पुलिस ने शेरहवा में छापेमारी कर 15 लीटर शराब जब्त किया है। थानाध्यक्ष जयनारायण राम ने बताया कि गिरफ्तार महिला धंधेबाज झबीया देवी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर रविवार को उसे जेल भेज दिया गया।

शराबी पति के हंगामा करने पर पत्नी ने बुलाई पुलिस

बगहा। पुलिस जिले के भितहा थाने के रेडहा गांव में पति जब शराब पीकर पत्नी व बच्चों को जान से मारने के लिए चाकू निकाला तो सभी लोग डर गए। उन लोगों के द्वारा हल्ला करने के बाद आस-पास के लोग बीच बचाव करने आए। शराबी उन लोगों से भी उलझ गया। लोग वहां से भाग खड़े हुए। अंत में उसकी पत्नी ने भितहां थाने की पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शराबी को गिरफ्तार कर लिया।

थाने में दर्ज प्राथमिकी में तबोजून नेशा ने कहा कि उसके पति साहेब हुसैन उर्फ इमरान हुसैन 23 जून की रात शराब पीकर घर लौटे और उसके साथ बच्चों को मारने पीटने लगे। विरोध करने पर इमरान चाकू निकाल कर सभी लोगों को जान मरने की धमकी देने लगा। फिर हल्ला हुआ तो गांव के लोग दौड़कर आए जिन्हें देखने के बाद उक्त शराबी सभी लोगों को गाली देते हुए चाकू लेकर मारने दौडऩे लगा। थानाध्यक्ष शाहीद अनवर अंसारी ने बताया कि महिला के बयान पर उसके पति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

उत्पात विभाग के विशेष अभियान में नौ गिरफ्तार, कार जब्त

बेतिया। मद्य निषेध विभाग की टीम ने जिले के अलग-अलग इलाकों में छापेमारी कर शराब के दो धंधेबाजों सहित सात नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। इस दौरान टीम एक कार वह 102 लीटर 600 मिलीलीटर विदेशी शराब जब्त की है। छापेमारी शनिवार को जिले के बगहा बस स्टैंड, बिशंभरपुर डीही टोला, भैरोगंज, लौरिया, नौतन आदि इलाके में की गई। उत्पाद अधीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि एक टीम बगहा-2 बस स्टैंड में छापेमारी की। जहां से शराब बेचते वीरन कुमार को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से एट पीएम टेट्रा पैक का 20 पैकेट शराब बरामद हुआ।

फिर टीम ने बिशंभरपुर, डीही टोला में छापेमारी कर शराब पीने के जुर्म में 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद टीम ने लौरिया टोल प्लाजा के समीप एक संदिग्ध इंडिगो कार का पीछा कर पकड़ा। तलाशी लेने पर कार में बने तहखाने से 180 मिलीलीटर के एट पीएम ब्रांड के 550 पीस टेट्रा पैक शराब बरामद हुआ। टीम ने बरामद शराब को जब्त कर चालक पूर्वी चंपारण के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के पकड़ी निवासी अजय कुमार को गिरफ्तार कर दिया। पूछताछ में अजय ने बताया कि गोरखपुर से शराब खरीद कर वह अपने गांव ले जा रहा था। शराब की गांव के मनीष ङ्क्षसह को देनी थी। इधर दूसरी टीम ने नौतन थाना क्षेत्र में छापेमारी कर शराब के नशे में दो लोगों को गिरफ्तार किया। ब्रेथ एनालाइजर मशीन से जांच करने पर शराब पीने की पुष्टि हुई। गिरफ्तार धंधेबाज और नशेडिय़ों को पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

चुलाई शराब के साथ दो धंधेबाज गिरफ्तार, बाइक जब्त

मैनाटांड़। मानपुर पुलिस ने लौकर गांव के समीप से बाइक में छिपा कर ले जा रहे चुलाई शराब सहित दो धंधेबाज को धर दबोचा है। थानाध्यक्ष सज्जाद गद्दी ने बताया कि लौकर पुल समीप बाइक पर संदिग्ध स्थिति में दो व्यक्ति आ रहे थे। पुलिस बल ने जब बाइक को रोका तो बाइक छोड़कर दोनों व्यक्ति भागने लगने। लेकिन, पुलिस बल ने दोनों को पकड़ लिया। उसके बाद जब बाइक की तालाशी ली गई तो बाइक पर रखे झोला से पांच लीटर चुलाई शराब मिला। शराब के साथ पकड़े गए दोनों धंधेबाज को थाना लाया गया। जहां पूछताछ में पता चला कि दोनों बिरंची निवासी धर्मेंद्र विश्वास और पारितोष वर्मन है। इस संबंध में उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर शराब के साथ पकड़े गए दोनों धंधेबाजों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

शराब के नशे में तीन गिरफ्तार

सिकटा। बलथर थाना की पुलिस शनिवार की शाम तीन शराबियों को शराब के नशे में गिरफ्तार किया। थानाध्यक्ष अरविन्द कुमार ने बताया कि बलथर चौक से तीन लोगों को शराब के नशे में गिरफ्तार किया गया। इनमें शिकारपुर थाना के धोबहा निवासी राजदेव राम(40), नरकटियागंज पुरानी बाजार के सुदामा राम(22) व मानपुर थाना के रामबचन राम(28) शामिल है। सभी नेपाल के तरफ से शराब पीकर आ रहे थे। पुलिस तीनों को मद्यनिषेध संशोधित अधिनियम के तहत न्यायालय भेजी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.