मोतिहारी, जासं। जिले में शराब के धंधेबाजों के खिलाफ चलाए गए अभियान के तहत पुलिस ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मधुबनीघाट नदी के किनारे दो शराब भट्ठी को ध्वस्त कर दिया। वहां से शराब बनाने वाली सामग्री व उपकरण भी जब्त किए गए हैं। पुलिस अधीक्षक डॉ. कुमार आशीष ने बताया कि अलग-अलग क्षेत्रों से 91 लीटर अंग्रेजी शराब एवं 39 लीटर चुलाई शराब के अलावा दो गैस सिङ्क्षलडर, दो गैस चूल्हा, एक गैस भ_ी समेत शराब बनाने के अन्य उपकरण जब्त किए गए हैं।

वहीं, 22 सौ लीटर अद्र्ध निर्मित शराब को भी विनष्ट किया गया। इस क्रम में 14 धंधेबाजों को भी गिरफ्तार किया गया है। एसपी ने बताया कि जिला पुलिस व एंटी लिकर टास्क फोर्स के द्वारा मुफस्सिल, संग्रामपुर, चिरैया, फेनहरा, हरैया ओपी व जयबजरंग ओपी क्षेत्र में छापेमारी की गई। चिरैया थाना की पुलिस ने सपगाढ़ा गांव में छापेमारी कर 20 लीटर चुलाई शराब के साथ एक धंधेबाज को गिरफ्तार किया है। मुफस्सिल थाना की पुलिस ने सिकरहना नदी के मधुबनीघाट गांव में छापेमारी कर 22 सौ लीटर घोल बरामद किया। वहीं, शराब के धंधेबाज राजाराम सहनी एवं अशोक सहनी को चिन्हित किया गया है। छापेमारी टीम में थानाध्यक्ष विनय कुमार, मोहन क'छप एवं सशस्त्र बल शामिल थे। इधर, उत्पाद विभाग की टीम ने भी जिले के ढाका थाना के झौआराम एवं पटेलनगर, चिरैया के लालबकेया व सेमरा तथा केसरिया में छापेमारी कर शराब के धंधेबाज नागेंद्र सिंह व सिकंदर कुमार को गिरफ्तार किया है। छापेमारी में 45 लीटर नेपाली व पांच लीटर चुलाई शराब को जब्त किया गया।

देसी शराब जब्त, चार पर प्राथमिकी

कोटवा। कोटवा थाना क्षेत्र के कोइरगावां नहर के पास पुलिस ने छापेमारी कर 14 लीटर चुलाई शराब बरामद की है। हालाकि, धंधेबाज फरार होने में सफल रहा। थानाध्यक्ष अनुज कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि चार नामजद पर प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। छापेमारी दल में पीएसआई विभा कुमारी, एएसआई धनंजय शर्मा सहित शस्त्र पुलिस बल के जवान शामिल थे

पुलिस ने की शराब विनष्ट

स्थानीय पुलिस ने एंटी लीकर्स टीम के साथ छापेमारी कर चैलाहां मुशहर टोली खांडवा के पास से 1500 लीटर देसी शराब बरामद की, जिसे वहीं विनष्ट कर दिया गया। थानाध्यक्ष संजय चौधरी ने बताया कि धंधेबाज पुलिस की पकङ में नहीं आ सके लेकिन उन्हें चिन्हित कर प्राथमिकी दर्ज की जा रही है।

Edited By: Dharmendra Kumar Singh