Move to Jagran APP

शराब मामले में 11 पुलिस अफसरों पर हो सकती कार्रवाई की तलवार

मुजफ्फरपुर। शराब मामले में लपेटे में आए 11 पुलिस अफसरों पर कार्रवाई की तलवार लटकी है। इनमें मुजफ्फरप

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Jun 2018 02:50 PM (IST)Updated: Tue, 26 Jun 2018 02:50 PM (IST)
शराब मामले में 11 पुलिस अफसरों पर हो सकती कार्रवाई की तलवार
शराब मामले में 11 पुलिस अफसरों पर हो सकती कार्रवाई की तलवार

मुजफ्फरपुर। शराब मामले में लपेटे में आए 11 पुलिस अफसरों पर कार्रवाई की तलवार लटकी है। इनमें मुजफ्फरपुर के चार, वैशाली के तीन और सीतामढ़ी के चार पुलिस अफसरों के नाम हैं। सभी जिलों के एसपी की जांच रिपोर्ट का इंतजार है। रिपोर्ट आने के बाद इन पर बड़ी कार्रवाई होगी। उक्त जानकारी सोमवार को प्रेस कांफ्रेस में तिरहुत रेंज के डीआइजी अनिल कुमार सिंह ने दी। कहा कि शराब व अन्य मामलों में वैसे तो गत साल से लेकर अब तक चार पुलिस अफसरों की बर्खास्तगी की कार्रवाई हो चुकी है। इसमें मुजफ्फरपुर जिले के तीन सब इंस्पेक्टर भगवान सिंह, रामेश्वर सिंह, रंजीत कुमार चौधरी और सीतामढ़ी में तैनात इंस्पेक्टर विजय कुमार गुप्ता के नाम हैं।

loksabha election banner

दूसरी ओर बीते महीने में रेंज के विभिन्न जिलों में हुई बड़ी आपराधिक घटनाओं में पुलिस की तरफ से कार्रवाई को गिनाया। कहा कि वैशाली के महुआ व मुजफ्फरपुर के कुढ़नी चंद्रहट्टी में हुए बैंक लूटकांड का पर्दाफाश कर लूट की काफी राशि के साथ लुटेरे को पकड़ा जा चुका है। सीतामढ़ी में कल्याण पदाधिकारी व वैशाली में व्यवसायी हत्याकांड में भी आरोपितों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इसके अलावा थाने पर जानेवाले लोगों के साथ बेहतर ढंग से थानेदारों को पेश आने का निर्देश दिया।

स्पीडी ट्रायल से 62 आरोपितों को दिलाई गई सजा

इन सभी मामलों में आरोपितों को स्पीडी ट्रायल से सजा दिलाने की कवायद में पुलिस जुटी है। एक से 24 जून तक संगीन मामलों समेत अन्य केसों में मुजफ्फरपुर में 2100, वैशाली में 716, सीतामढ़ी में 377 और शिवहर में 109 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। स्पीडी ट्रायल से 31 केसों में 62 आरोपितों को सजा दिलाई गई है। इसमें मुजफ्फरपुर से 15, वैशाली से 28, सीतामढ़ी से 14 और शिवहर से पांच आरोपितों के नाम हैं।

पदोन्नत होंगे 167 पुलिसकर्मी

हवलदार से पदोन्नत होकर सिविल जमादार बनने वाले 71 पुलिसकर्मियों के रास्ते साफ हो गए हैं। बोर्ड की तरफ से मंजूरी दे दी गई है। इसी तरह एएसआइ से एसआइ बनने वाले 96 पुलिसकर्मियों के पदोन्नत पर बोर्ड की तरफ से मुहर लगा दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.