मुजफ्फरपुर, जेएनएन। मोबिल गिरने की बात बोलकर वाहनों से सामान गायब करने वाले संगठित गिरोह पर नकेल कसने की विशेष रणनीति तैयार की गई है। पुलिस महानिदेशक कार्यालय पटना से सभी एसपी व एसएसपी को पत्र जारी कर कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। पत्र जारी कर अपर पुलिस महानिदेशक (विधि व्यवस्था) ने कहा कि ऐसा प्रतीत हो रहा कि किसी संगठित गिरोह के अपराधियों द्वारा इस तरह की घटना को अंजाम दिया जा रहा है। अपराध के दौरान किसी नशीले पदार्थ का इस्तेमाल किया जाता है। जिससे वाहन पर बैठे लोग असहज महसूस करने लगते हैं। उनके वाहन से बाहर निकलते ही उनका सामान गायब कर दिया जाता है। हाल के दिनों में इस तरह की कई घटनाएं हुई हैं।

इस तरह से देते अंजाम, रहें अलर्ट

आप किसी चारपहिए वाहन से कहीं जा रहे हैं। रास्ते में चालक को कोई यह बताए कि आपके वाहन से मोबिल गिर रहा है, तो घबराएं नहीं। नहीं तो आप इस गिरोह के शिकार बन सकते हैं। क्योंकि गिरोह के बदमाश आपके वाहन के सामने इंजन के समीप मोबिल में नशीला पदार्थ मिलाकर फेंकते हैं। इसके कारण वाहन में बैठे लोग चंद सेकेंड में असहज महसूस करने लगते हैं। उनके वाहन से बाहर आते ही बदमाश सामान उड़ा लेते हैं। इसलिए अलर्ट रहें।

चलेगा जागरूकता अभियान

डीजीपी कार्यालय से जारी पत्र में सभी थानेदारों को अपने-अपने इलाके में जागरूकता अभियान चलाने का भी निर्देश दिया गया है। साथ ही इस तरह के सक्रिय गिरोह में शामिल बदमाशों की गिरफ्तारी सुनिश्चित कर रिपोर्ट भी मांगी गई है।

 इस मामले में डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि इस तरह की घटना को अंजाम देने वाले गिरोह के बदमाशों की पहचान कर त्वरित कार्रवाई के लिए सभी एसपी व एसएसपी को निर्देश दिया गया है। एडीजी ने सभी एसपी को पत्र भी जारी किया है। कार्रवाई शुरू हो गई है। जल्द ही अपराधी पकड़े जाएंगे। 

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस