Move to Jagran APP

मोबिल के नाम पर वाहनों से सामान उड़ानेवालों पर कार्रवाई का निर्देश

पुलिस महानिदेशक कार्यालय ने सभी जिला पुलिस को कार्रवाई का दिया निर्देश। अपर पुलिस महानिदेशक ने पत्र में कहा कोई संगठित गिरोह इस तरह की घटना को दे रहा अंजाम।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 17 Apr 2019 05:27 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2019 05:27 PM (IST)
मोबिल के नाम पर वाहनों से सामान उड़ानेवालों पर कार्रवाई का निर्देश
मोबिल के नाम पर वाहनों से सामान उड़ानेवालों पर कार्रवाई का निर्देश

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। मोबिल गिरने की बात बोलकर वाहनों से सामान गायब करने वाले संगठित गिरोह पर नकेल कसने की विशेष रणनीति तैयार की गई है। पुलिस महानिदेशक कार्यालय पटना से सभी एसपी व एसएसपी को पत्र जारी कर कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। पत्र जारी कर अपर पुलिस महानिदेशक (विधि व्यवस्था) ने कहा कि ऐसा प्रतीत हो रहा कि किसी संगठित गिरोह के अपराधियों द्वारा इस तरह की घटना को अंजाम दिया जा रहा है। अपराध के दौरान किसी नशीले पदार्थ का इस्तेमाल किया जाता है। जिससे वाहन पर बैठे लोग असहज महसूस करने लगते हैं। उनके वाहन से बाहर निकलते ही उनका सामान गायब कर दिया जाता है। हाल के दिनों में इस तरह की कई घटनाएं हुई हैं।

loksabha election banner

इस तरह से देते अंजाम, रहें अलर्ट

आप किसी चारपहिए वाहन से कहीं जा रहे हैं। रास्ते में चालक को कोई यह बताए कि आपके वाहन से मोबिल गिर रहा है, तो घबराएं नहीं। नहीं तो आप इस गिरोह के शिकार बन सकते हैं। क्योंकि गिरोह के बदमाश आपके वाहन के सामने इंजन के समीप मोबिल में नशीला पदार्थ मिलाकर फेंकते हैं। इसके कारण वाहन में बैठे लोग चंद सेकेंड में असहज महसूस करने लगते हैं। उनके वाहन से बाहर आते ही बदमाश सामान उड़ा लेते हैं। इसलिए अलर्ट रहें।

चलेगा जागरूकता अभियान

डीजीपी कार्यालय से जारी पत्र में सभी थानेदारों को अपने-अपने इलाके में जागरूकता अभियान चलाने का भी निर्देश दिया गया है। साथ ही इस तरह के सक्रिय गिरोह में शामिल बदमाशों की गिरफ्तारी सुनिश्चित कर रिपोर्ट भी मांगी गई है।

 इस मामले में डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि इस तरह की घटना को अंजाम देने वाले गिरोह के बदमाशों की पहचान कर त्वरित कार्रवाई के लिए सभी एसपी व एसएसपी को निर्देश दिया गया है। एडीजी ने सभी एसपी को पत्र भी जारी किया है। कार्रवाई शुरू हो गई है। जल्द ही अपराधी पकड़े जाएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.