दरभंगा, जेएनएन। कैंसर से लड़ रही दरभंगा की बेटी आरती झा ने सोनी टीवी पर प्रसारित लोकप्रिय कार्यक्रम ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में सोमवार को अपनी प्रतिभा से सबको चकित कर दिया। केबीसी सीजन -11 में जहानाबाद के सनोज राज के बाद दरभंगा की आरती ने हॉट सीट पर बैठकर बिहार का मान बढ़ाया है।

आरती सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के सामने थीं। तीन सवालों के जवाब देने के बाद शो का वक्त खत्म हो गया। इसलिए मात्र तीन हजार की ही राशि अपने नाम कर सकीं। वे आज फिर अमिताभ के प्रश्नों के जवाब देंगीं।

आरती को हॉट सीट पर देखने के लिए परिवार के सदस्य व जान पहचान वाले काफी उत्साहित थे। मां लीला देवी बताती हैं कि आरती शुरू से ही मेधावी रही है। केबीसी में भाग लेने के लिए कई दिनों से इंतजार कर रही थी। अब उसका सपना पूरा हो गया है। आरती डरहार निवासी सेवानिवृत्त सब इंस्पेक्टर जयशंकर चौधरी की बेटी हैं। वर्तमान में वे यूपी के वाराणसी में इंडियन ओवरसीज बैंक में स्केल टू ऑफिसर के पद पर कार्यरत हैं।

ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रहीं आरती का इलाज वाराणसी के टाटा मेमोरियल हॉस्पीटल में चल रहा है। आरती की शादी वर्ष 2011 में बहेड़ा थाना क्षेत्र के पोहद्दी निवासी घनश्याम कुमार झा से हुई थी। वे प्रोफेसर हैं। चार बहनों में सबसे छोटी आरती ने कॉमर्स में स्नातक की डिग्री हासिल की है। 

Posted By: Ajit Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप