दरभंगा, जेएनएन। कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) के 11 वें सीजन में मंगलवार को दरभंगा की बेटी आरती झा ने 6.40 लाख रुपये जीते। कैंसर पीडि़त आरती की खेल भावना के अमिताभ बच्चन भी मुरीद हो गए। हालांकि, 12 वें प्रश्न के दौरान आरती उलझ गईं और उन्होंने खेल को बीच में ही छोडऩा उचित समझा। आरती इस दौरान अपनी सभी लाइफ लाइन यूज कर चुकी थीं। इसलिए उनके पास गेम छोडऩे के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचा था। इस राशि को पाकर वह काफी खुश दिख रही थीं। 

 गौरतलब है कि इसी सीजन में जहानाबाद के सनोज राज ने एक करोड़ की धनराशि जीती थी। आरती मूल रूप से दरभंगा जिले के बहादुरपुर प्रखंड के डरहार गांव की निवासी हैं। उनकी शादी घनश्याम कुमार झा के साथ वर्ष 2011 में बहेड़ा थाने के महिनाम गांव में हुई थी। आरती इन दिनों वाराणसी में इंडियन ओवरसीज बैंक में कार्यरत हैं।

 ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही आरती का इलाज वाराणसी के टाटा मेमोरियल कैंसर हॉस्पिटल में चल रहा है। चार बहनों में दूसरे नंबर की आरती की प्रारंभिक शिक्षा दरभंगा से हुई। उन्होंने कॉमर्स में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की। इसके बाद इंडियन ओवरसीज बैंक में उनका चयन हुआ। आरती की सफलता को लेकर माता-पिता भी काफी खुश हैं। मां लीला देवी ने बताया की आरती शुरू से ही मेधावी रही हैं। आरती के पिता सेवानिवृत्त सब इंस्पेक्टर हैं। आरती के पति घनश्याम कुमार झा प्रोफेसर हैं। 

Posted By: Ajit Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप