Move to Jagran APP

बिजनेस के लिए चाहिए थे पांच लाख रुपये तो पत्नी को किया दहेज के लिए प्रताड़ित, नहीं मिलने पर रचाई दूसरी शादी

पश्चिम चंपारण के नौतन थाना क्षेत्र की घटना। दहेज में पांच लाख नहीं मिलने पर पति के दूसरी शादी रचाने का मामला। लड़की के पिता ने नौतन थाने में दमाद समधी समधीन के खिलाफ दिया आवेदन। मामले की जांच में जुटी पुलिस।

By Murari KumarEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 06:49 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 06:49 PM (IST)
बिजनेस के लिए चाहिए थे पांच लाख रुपये तो पत्नी को किया दहेज के लिए प्रताड़ित, नहीं मिलने पर रचाई दूसरी शादी
(प्रतीकात्मक तस्वीर) दहेज में पांच लाख नहीं मिलने पर पति ने की दूसरी शादी

पश्चिम चंपारण, जेएनएन। जिले के नौतन थाना क्षेत्र में धुमनगर कचहरी टोला गांव में शातिर पति शालीक राम द्वारा दहेज में पांच लाख रुपये नहीं मिलने पर दूसरी शादी रचा लेने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में मझौलिया थाने के गढवा गांव के लडकी के पिता योगेन्द्र राम ने नौतन थाने में आवेदन देकर दमाद, समधी और समधीन के विरुद्ध आवेदन सौपा है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस गहन जांच करने में जुट गई है।

loksabha election banner

छह साल पहले हुई थी शादी

थाने में दिए आवेदन में लड़की के पिता यौगेद्र राम ने बताया है कि छह साल पहले धुमनगर कचहरी टोला के निवासी जगदीश राम के पुत्र शालिक राम के साथ अपनी बेटी की शादी हिन्दू रीति-रिवाज के साथ कराई थी। शादी के बाद से पति पत्नी राजी खुशी के साथ जीवन बीता रहे थे। पिछले कई महीनों से शालीक राम ने बिजनेस करने के लिए पांच लाख रुपये दहेज की मांग करना शुरू कर दिया था।

पैसे नहीं मिलने पर रचाई दूसरी शादी

विवाहिता ने अपने पति शालीक राम से अपने पिता की माली हालत खराब होने की बात बताकर असमर्थता जताती रही, लेकिन पति उसकी बात नहीं मानते हुए प्रताडि़त करता रहा । 27 सितम्बर को शालिक राम ने दूसरी शादी कर दूसरी पत्नी को घर लाया। इस बात की जानकारी पहली पत्नी रेखा देवी ने अपने पिता से दी। जब लडकी के पिता यौगेद्र राम धूमनगर कचहरी टोला गांव पहुंच समधी और समधीन से बातचीत की। इस पर समधीन शारदा देवी ने पांच लाख रुपये देने के बाद ही उसकी बेटी को घर में रहने की बात कही।

दी जान मारने की धमकी

इस घटना की सूचना दूसरे किसी को देने की पर जान मारने की धमकी भी दी गई। विवश होकर लडकी के पिता ने थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। थानाधयक्ष अनुज पांडेय ने कहा कि लडकी के पिता योगेन्द्र राम के आवेदन के आलोक में पुलिस जांच कर रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.