मुजफ्फरपुर, जेएनएन। नारायणपुर अनंत में रेलवे गुमटी 98 'एÓ से आगे गुड्स लाइन नंबर छह पर शनिवार की शाम 6.15 बजे मालगाड़ी का एक वैगन बेपटरी हो गया। इससे मेन लाइन ठप गया। प्वाइंट संख्या 107 पर खाली मालगाड़ी (बीसीएसीबीएम-बी कार कैरियर) का घटना की जानकारी पर अधिकारियों व कर्मियों में अफरातफरी मच गई। इससे तीन घंटा तक मेन लाइन ठप होने से छोटे स्टेशन पर जंक्शन पर कई ट्रेनें खड़ी हो गई। सूचना पर प्रभारी क्षेत्रीय अधिकारी एके पांडेय समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। सोनपुर मंडल के डीआरएम ने कर्मियों को ज्वाइंट रिपोर्ट तैयार कर भेजने का आदेश दिया।

 जानकारी के अनुसार नारायणपुर अनंत के गुड्स लाइन संख्या छह पर खाली मालगाड़ी आकर खड़ी हुई। इसके बाद मुजफ्फरपुर जाने के लिए वहां से चली। प्वाइंट संख्या 107 पर इंजन के साथ कई वैगन निकल गया। पीछे से चौथा एक वैगन का दोनों पहिया पटरी से उतर गया। प्वाइंट संख्या 106 तक घसटाते आगे बढ़ता रहा। इससे कई पैंडल क्लिप टूट गईं।

 पटरी व प्वाइंट खराब होने के कारण दबाव पडऩे से वैगन बेपटरी होने की आशंका जताई जा रही है। वहीं, इंजीनियरिंग विभाग के कर्मियों ने लोको पायलट द्वारा तेज गति से ब्रेक लगाने के चलते बोगी उछलने से बेपटरी होने की बात कही जा रही है। कोचिंग डिपो व लोको पायलट ट्रैक में गड़बड़ी से घटना होना मान रहे हैं। 

एक ही जगह दूसरी बार बेपटरी हुई मालगाड़ी 

नारायणपुर अनंत में एक ही जगह पर दूसरी बार मालगाड़ी बेपटरी हो गई। 16 जनवरी को तीन वैगन हुई बेपटरी में इंजीनियङ्क्षरग विभाग की लापरवाही सामने आई थी। इस हादसा में ट्रैक व प्वाइंट खराब होने की आशंका है। अधिकारी ने एक ही जगह पर दूसरी बार मालगाड़ी का एक वैगन बेपटरी हो गई। जांच के बाद घटना का कारण स्पष्ट होगा।  

जंक्शन पर यात्रियों ने किया हंगामा

 लाइन जाम होने से जंक्शन पर कई ट्रेनें रुकी रहीं। विलंब होने पर यात्रियों ने हंगामा किया। सवारी ट्रेन के यात्रियों ने कहा कि ट्रेन काफी देर से रुकी हुई है। गार्ड से पूछने पर आगे लाइन जाम होने के बारे में बता रहा है। ट्रेन कब चलेगी कहना मुश्किल है। 

Posted By: Murari Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस