Move to Jagran APP

आतंकी मसूद अजहर का भाई कह स्टेशन उड़ाने की धमकी देने में मधुबनी से एक पकड़ाया

सिमधारक महिला के पति को सकरी थाने के विक्रमपुर से पकड़कर पूछताछ में जुटी पुलिस। फोन करने वाले का फाइनल लोकेशन हरियाणा का मिला छानबीन को जाएगी टीम।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 02 Apr 2019 06:21 PM (IST)Updated: Tue, 02 Apr 2019 06:21 PM (IST)
आतंकी मसूद अजहर का भाई कह स्टेशन उड़ाने की धमकी देने में मधुबनी से एक पकड़ाया
आतंकी मसूद अजहर का भाई कह स्टेशन उड़ाने की धमकी देने में मधुबनी से एक पकड़ाया

दरभंगा, जेएनएन। आतंकी मसूद अजहर का छोटा भाई बताकर सोमवार को आरपीएफ के हेल्पलाइन नंबर 182 पर फोन कर दरभंगा, पटना और जालंधर स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी देने में पुलिस ने मंगलवार को एक को गिरफ्तार कर लिया। उसकी पहचान मधुबनी जिले के सकरी थाने के विक्रमपुर निवासी विंदेश्वर पासवान के रूप में हुई है। उसकी पत्नी नीतू देवी के नाम से जारी सिम से धमकी भरा फोन किया गया था। पुलिस ने जब विक्रमपुर गांव में छापेमारी की तो नीतू देवी घर पर नहीं मिली। पति विंदेश्वर मिल गया जिसे दबोच लिया गया। पूछताछ में उसने बताया कि उसे फोन करने नहीं आता है। एक मोबाइल उसके घर पर था।

loksabha election banner

 फोन का इस्तेमाल उसका पुत्र करता था। 26 मार्च 2019 को सकरी-नेहरा के बीच पुत्र सड़क हादसे का शिकार हो गया। इस दौरान उसका मोबाइल वहीं गिर गया। जानकारी के अभाव में उसने थाने में सनहा दर्ज कराना उचित नहीं समझा। उससे पूछताछ की जा रही है। छापेमारी में जीआरपी थानाध्यक्ष सुनील कुमार द्विवेदी, आरपीएफ इंस्पेक्टर विनोद कुमार विश्वकर्मा सहित सकरी थानाध्यक्ष सहित कई पुलिस पदाधिकारी शामिल रहे। इस बीच तकनीकी सेल को फोन करने वाले का फाइनल लोकेशन हरियाणा का मिला है।

 धमकी देने वाले ने सोमवार को पहला फोन 12 बजकर 9 मिनट में किया। दूसरा ठीक छह मिनट बाद। जबकि, तीसरा कॉल दिन के 2.10 बजे किया। जांच में यह फोन कई बार बंद पाया गया। अब असली गुनाहगार को पकड़ने के लिए आरपीएफ और जीआरपी की संयुक्त टीम हरियाणा जाएगी। पुलिस ने धमकी देने वाले मोबाइल नंबर को खंगालकर कई जानकारी एकत्रित की है। धमकी देने वाले ने बताया था कि वह दरभंगा शहर के सूर्या अपार्टमेंट में है। लेकिन, जब पुलिस ने इसे खंगाला तो सूर्या अपार्टमेंट तो नहीं मिला। लेकिन, सूर्या रेस्ट हाउस जरूर मिला।

 वहां सोमवार की देर रात्रि में छापेमारी की गई। लेकिन, कोई सफलता नहीं मिली। बता दें कि आरपीएफ के हेल्पलाइन नंबर पर धमकी के बाद जिला एवं रेल पुलिस में हड़कंप मच गया था। संयुक्त रूप से अभियान चलाकर चप्पे-चप्पे की तलाशी ली गई।

 धमकी देने वाले ने कहा था कि बचा सकते हो तो बचा लो। दिन के 2.45 में जालंधर और दरभंगा में शाम के 4.45 में बम विस्फोट होगा। जिला पुलिस और उसके डॉग स्क्वायड, बीएमएम 13 के बम निरोधक दस्ता, समस्तीपुर आरपीएफ की डॉग स्क्वायड टीम सर्च ऑपरेशन चलाया। लेकिन, कुछ नहीं मिला। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.