मुजफ्फरपुर, जेएनएन। मोतीपुर थाना क्षेत्र के महना स्थित पेट्रोल पंप लूटने पहुंचे तीन में से एक  अपराधी को पुलिस ने दबोच लिया। उसके पास से लोडेड देसी पिस्टल बरामद की गई। हालांकि दो अपराधी अपनी बाइक से महना चौक के रास्ते भागने में कामयाब रहे। यह पंप मोतीपुर थाना क्षेत्र के सांढा निवासी लालबाबू शाही का बताया जा रहा है। हालांकि हथियार बरामदगी की अबतक आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। गिरफ्तार अपराधी कांटी थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है।

 पेट्रोल पंप लूटने पहुंचे अपराधी की गिरफ्तारी की सूचना पर पहुंचे डीएसपी पश्चिमी कृष्ण मुरारी प्रसाद ने उससे पूछताछ की। डीएसपी पश्चिमी के लौटने के बाद मोतीपुर पुलिस अब उससे पूछताछ कर रही है। पेट्रोल पंप पर काम करने वाले एक कर्मी ने बताया कि बाइक सवार तीन युवक पंप पर आकर रुके थे। ऐसा लग रहा था कि तीनों अपने अन्य किसी साथी का इंतजार कर रहे हों। तभी अचानक मोतीपुर थानाध्यक्ष अनिल कुमार सशस्त्र बलों के साथ मौके पर पहुंचे।

 पुलिस को देख बाइक सवार दो अपराधी महना की तरफ भाग निकले। जबकि तीसरा पैदल ही भागने लगा जिसे थानाध्यक्ष ने दौड़ाकर पकड़ लिया। तलाशी के दौरान उसके पास से हथियार बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि पूछताछ में उसने अपने अन्य साथियों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी पुलिस को दी है। उसके आधार पर पुलिस मामले की तहकीकात में जुटी है।

स्कूल बस चालक से 11 हजार लूटे, अपराधी को धर दबोचा

साहेबगंज थाना क्षेत्र के बैद्यनाथपुर में बाइक सवार तीन अपराधियों ने पिस्टल के बल पर बैघनाथपुर स्थित एक निजी स्कूल के बस चालाक रामाधार यादव से 11 हजार 620 रुपये, ड्राइविंग लाइसेंस तथा मोबाइल फोन लूट लिया। उनके भागने पर पीडि़त ने शोर मचा दिया जिससे ग्रामीणों ने बाइक समेत एक अपराधी को धर दबोचा। वहीं दो अन्य भाग निकले।

 सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन की। वहीं, अपराधी को ग्रामीणों ने पुलिस के हवाले कर दिया। पूछताछ में गिरफ्तार अपराधी ने अपना नाम मकड़ी टोला निवासी नंदन सहनी उर्फ विनोद बताया। इस संबंध में वासुदेवपुर मुशहरी टोला निवासी रामाधार यादव ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। उसने बताया कि वे स्कूल से साइकिल से अपने घर जा रहे थे। इसी दौरान पहले से घात लगाए बाइक सवार तीन अपराधियों ने पीछे से आकर घेर लिया तथा पिस्टल के बल पर 11 हजार रुपये, ड्राइविंग लाइसेंस, मोबाइल फोन लूटकर भागने लगे। थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। 

दुग्ध समिति संचालक से 90 हजार झपटे

औराई प्रखंड अंतर्गत औराई दोबगली गाछी के समीप सोमवार को तीन बजे  औराई से गंगुली लौट रहे दुग्ध समिति संचालक अभिराम राय से झपट्टा मार गिरोह ने 90 हजार रुपये झपट लिया। इस संबंध में गंगुली गांव निवासी अभिराम राय ने थाने में आवेदन देकर कानूनी कार्रवाई की मांग की है। आवेदन में वर्णित किया कि वे दुग्ध समिति का पैसा औराई एसबीआइ से निकालकर ऑटो से घर जा रहे थे। इसी क्रम में पीछे से बाइक सवार दो युवक झोला झपट कर फरार हो गए। इस संबंध में थानाध्यक्ष रविन्द्र कुमार यादव ने बताया कि शिकायत के आलोक में मामले की जांच की जा रही है।

Posted By: Murari Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस