मुजफ्फरपुर,  जासं । तुर्की के एक जनप्रतिनिधि की हत्या की साजिश विशेष पुलिस टीम ने विफल कर दी है। इस सिलसिले में तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से तीन पिस्टल, नौ कारतूस और एक मोबाइल जब्त किया गया है। गिरफ्तार अपराधियों में एक अंतरजिला गिरोह का हथियार तस्कर भी शामिल है। एसएसपी जयंतकांत ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता में उक्त जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि पंचायत चुनाव में शामिल होने वाले एक जनप्रतिनिधि की हत्या की साजिश रची जा रही है। इसके बाद सरैया एसडीपीओ राजेश शर्मा के नेतृत्व में टीम गठित की गई और जैतपुर ओपी के रेवा रोड मेट्रो सिटी के समीप देर रात छापेमारी कर तीनों को दबोचा गया। इनमें हथियार तस्कर सहरसा जिला अंतर्गत सौर थाना क्षेत्र के रौत गांव का रामलखन साह, पारू के जयमल डुमरी का मो. अरमान और मो. इनाम शामिल है। एसएसपी ने कहा कि तीनों के खिलाफ शीघ्र चार्जशीट दायर कर स्पीडी ट्रायल से सजा दिलाई जाएगी।

 नए हथियार से करते हत्या : 

एसएसपी ने बताया कि सहरसा का हथियार तस्कर पटना में आम्र्स की सप्लाई कर चुका है। वह जिले में हथियार सप्लाई करने आया था। नए आम्र्स के साथ जनप्रतिनिधि की हत्या करने की तैयारी थी। तभी पुलिस ने उक्त कार्रवाई की। गिरफ्तार आरोपित अरमान का भाई भी कुख्यात अपराधी था।

अन्य लोगों की भी संलिप्तता 

पुलिस पूछताछ में कांट्रेक्ट किलिंग की बात सामने आई है। पारू के दोनों अपराधियों से उन सभी के बारे में पूछताछ की जा रही है। चुनावी रंजिश में जनप्रतिनिधि की हत्या करने की बात सामने आई है। मोबाइल कॉल डिटेल्स भी खंगालकर टीम आगे की कार्रवाई कर रही है।  

अहियापुर से गांजा और शराब के साथ पांच गिरफ्तार 

मुजफ्फरपुर : अहियापुर थाना के मेडिकल ओवरब्रिज दरभंगा रोड स्थित एक लीची बगान से गांजा, शराब और हथियार के साथ पांच अपराधियों को विशेष टीम ने गिरफ्तार किया। इनके पास से नौ सौ ग्राम गांजा, एक कट्टा, एक गोली और 36 लीटर शराब बरामद की गई। एसएसपी जयंतकांत ने बताया कि कुछ अपराधियों द्वारा लीची बगान में शराब का सेवन कर अपराध की साजिश रचने की सूचना मिली। सिटी एसपी राजेश कुमार के नेतृत्व में अहियापुर थानाध्यक्ष सुनील रजक के साथ टीम गठित कर छापेमारी कर पांचों को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार आरोपितों में अहियापुर के मझौलिया का अमित कुमार, रोहित कुमार, झपहां का जयकिशोर राय, अखाड़ाघाट वार्ड 15 का सुनील सहनी और उदन झपहां का गुड्डू कुमार शामिल है। पूछताछ के बाद सभी को जेल भेजा जाएगा। 

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021