Move to Jagran APP

Delhi Anaj Mandi Fire: आठ बेटों की मौत के बाद चीख-पुकार से दहल उठा सिंघिया का हरिपुर गांव

समस्‍तीपुर के ब्रह्मपुरा व बेलाही में भी गूंज रही चीत्कार। एक साथ दो बेटों की मौत की खबर सुन बेहोश हुई खतीजा खातून।

By Murari KumarEdited By: Published: Sun, 08 Dec 2019 10:57 PM (IST)Updated: Mon, 09 Dec 2019 11:34 AM (IST)
Delhi Anaj Mandi Fire: आठ बेटों की मौत के बाद चीख-पुकार से दहल उठा सिंघिया का हरिपुर गांव
Delhi Anaj Mandi Fire: आठ बेटों की मौत के बाद चीख-पुकार से दहल उठा सिंघिया का हरिपुर गांव

समस्‍तीपुर, जेएनएन। दिल्ली के फिल्मिस्तान में हुई भीषण अगलगी में सिंघिया के युवाओं के जिंदा जलने की सूचना मिलते ही कई गांवों में कोहराम मच गया। थाना के हरिपुर गांव में दोपहर बाद से ही चीख-पुकार मची है। एक ही मोहल्ला के 8 युवाओं की मौत की खबर से गांव में  चीख-पुकार मच गई है। घर की महिलाओं एवं पुरुषों का रो-रो कर बुरा हाल है। एक साथ दो बेटों की मौत की खबर मिलते ही खतीजा खातून बेहोश होकर गिर पड़ीं। पड़ोसियों द्वारा काफी मशक्कत से उसे होश में लाया गया और होश में आते ही बेटों का नाम ले चीत्कार मारना शुरू कर दी।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार मो. उल्फत के दोनों पुत्र मो. बजीर एवं मो. मजीद एक साथ रहकर फैक्ट्री में काम करते थे। इन दोनों के भरोसे ही परिवार की गाड़ी चल रही थी। फफक-फफक कर रो रहे पिता मोहम्मद गुलफाम को भी लोगों द्वारा ढाढस बंधाया जा रहा था। देर शाम तक घर के सामने लोगों की भीड़ जुटी थी। दूसरी ओर गांव के मोहम्मद मोती एवं मोहम्मद रज्जाक के घर के सामने भी ग्रामीणों की भीड़ लगी थी। मोदी की पत्नी मुन्नी खातून झुलस कर मरे अपने पुत्र मोहम्मद छेदी के लिए व्याकुल थी।

लोग उसे पूरी सूचना नहीं दे रहे थे, बावजूद मां का दिल मान गया था और वह बेटा हो बेटा का रट लगा रो रही थी, जबकि मोहम्मद रज्जाक और उनकी बेगम रोशन खातून भी चीख  रही थी। उनके 19 वर्षीय बेटा मो अकबर को आग की लपटों ने अपने  आगोश में ले लिया था। इसके साथ ही किसी एक घर और दरवाजे नहीं, बल्कि गांव के पूरे मुस्लिम टोला में ही कोहराम के बीच सभी अपने अपने कमासुत बेटों का हाल पूछते हुए अल्लाह ताला से सलामती की भी दुआ मांग रहे थे।

गांव में जारी चर्चाओं की मानें तो अन्य मृतकों में सदरे आलम, मोहम्मद मन्नान, मोहम्मद साजिद, मोहम्मद नौशाद आदि के नाम भी शामिल हैं। मौके पर पहुंचे मुखिया रामप्रवेश शाह द्वारा लोगों को धैर्य रखने की सलाह भी दी जा रही थी। उन्होंने बताया कि गांव के दर्जनों युवा दिल्ली के फिल्मिस्तान क्षेत्र के विभिन्न कंपनियों  तथा सब्जी मंडी में काम करते हैं। अब तक पूरी सूचना प्राप्त नहीं हो सकी है।

लगातार मोबाइल से संपर्क साधना जारी है। दूसरी ओर फुलहारा पंचायत के ब्रह्मपुरा गांव में भी मोहम्मद इदरीश के घर से चीत्कार स्पष्ट सुनाई दे रही है। महज 18 वर्षीय पुत्र मोहम्मद महबूब की झूलसकर हुई मौत की खबर सुनते ही परिवार के लोगों में कोहराम मच गया ।

 देखते ही देखते घर के सामने लोगों की भीड़ भी लग गई थी। वहीं उसी गांव के मोहम्मद अईनुल के पुत्र मोहम्मद सहमत का लापता होना बताया जा रहा है। इधर बेलाही गांव  के भी दर्जनों युवाओं को इन कंपनियों में  मजदूरी करने की बात सामने आई है। इस गांव में भी कई घरों से सिसकियां निकल रही हैं। हालांकि, अभी तक किसी के मरने की पुष्टि नहीं हो पाई है। अपने-अपने लाल से संपर्क नहीं होने के कारण विभिन्न प्रकार की आशंकाओं से घिरे माता-पिता बिलखते हुए ऊपर वाले से दुआ मांग रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.