मुजफ्फरपुर : तुर्की ओपी के गोरिहारी के समीप से ओपी पुलिस ने गुरुवार की रात 763 कार्टन शराब जब्त की। साथ ही एक ट्रक, एक बोलेरो एवं एक बाइक भी जब्त की। शराब के कार्टन 18 चक्के के ट्रक पर लदे थे। मौके से पाच शराब तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया। सभी तस्करों से पुलिस पूछताछ कर रही है। बताया गया कि एसएसपी को शराब की बड़ी खेप ट्रक से आने की गुप्त सूचना मिली थी। एसएसपी ने डीएसपी के नेतृत्व में टास्क फोर्स गठित की। शराब लदा ट्रक कच्ची पक्की के रास्ते पुरुषोत्तमपुर की तरफ निकला था। डीएसपी कृष्ण मुरारी प्रसाद ने पुलिस बल के साथ कच्ची पक्की की तरफ से ट्रक का पीछा किया। इधर से तुर्की ओपी प्रभारी ललित कुमार ने पुलिस अधिकारियों एवं पुलिस बल के साथ नाकेबंदी कर ट्रक को घेर लिया। पुलिस के पहुंचने से पहले शराब तस्कर ट्रक को अनलोड करने की कवायद शुरू करने ही वाले थे। कुछ शराब धंधेबाज रात होने का फायदा उठाते हुए वहा से भाग निकले, लेकिन पाच तस्करों को बोलेरो व बाइक के साथ दबोच लिया। खबर लिखे जाने तक ट्रक को तुर्की ओपी में अनलोड किया जा रहा था। ओपी प्रभारी जब्ती सूची तैयार कर रहे थे। ओपी प्रभारी ललित कुमार ने बताया कि 763 कार्टन शराब जब्त की गई है। पाच तस्करों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है।

डुमरी में 21 कार्टन शराब बरामद, धंधेबाज फरार

सदर थाना की पुलिस ने डुमरी में शराब के धंधेबाजों के विरुद्ध छापेमारी की। इस छापेमारी में अलग-अलग स्थानों से 21 कार्टन शराब जब्त की गई है। हालांकि धंधेबाज पकड़ में नहीं आया।

थानाध्यक्ष संजीव सिंह निराला ने बताया कि धंधेबाज सन्नी के घर से 15 कार्टन शराब जब्त की गई। अन्य स्थानों से सात कार्टन बरामद हुआ है। धंधेबाजों का नाम सामने आया है। इसका सत्यापन किया जा रहा है। शराब जब्ती के मामले प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि डुमरी में शराब की खेप को ठिकाना लगाया गया है। सूचना पर पुलिस टीम के साथ दारोगा हरेराम पासवान को छापेमारी करने भेजा। पुलिस टीम को देखते ही वहा से सभी धंधेबाज भाग चले। जांच में यह बात सामने आई कि सभी शराब के पुराने धंधेबाज है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस