पूर्वी चंपारण, जेएनएन। बेखौफ अपराधियों ने रविवार को पूर्वी चंपारण में दो जगहों पर लूट की घटना को अंजाम दिया। इसमें पहली घटना रक्सौल-छौड़ादानो नहर पथ पर मंगलवार की संध्या भारत फाईनेंस कंपनी के कर्मी से अज्ञात अपराधियों ने हथियार के बल पर डेढ़ लाख रुपए लूट फरार हो गए। अपराधी अपाची बाइक पर सवार थे। घटना उक्त पथ पर महुआवा थाना क्षेत्र के कुर्मिनिया व कौरेया के बीच मरधर नदी के समीप की है। जहां अपराधियों ने कर्मी के पहुंचते ही हथियार दिखाकर बाइक को रोकवा दिया। इसके बाद बाइक की डिक्की में रखे डेढ लाख रुपए, मोबाइल व एटीएम कार्ड लेकर फरार हो गए।

कर्मी ने अपना नाम मुजफ्फरपुर जिले के धूली सकरा निवासी सुनील कुमार बताया है। जो प्रतिदिन की भांति झिटकहियां गांव से पैसा वसूली कर आदापुर की तरफ आ रहा था। घटना के बाद युवक के शोर मचाने पर स्थानीय लोग पहुंचे। जिनके सहयोग से घटना की जानकारी आदापुर थानाध्यक्ष सुनील कुमार व महुआवा थानाध्यक्ष अनिल कुमार को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची।

इस संबंध में थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि लूट का यह मामला प्रथम ²ष्टया संदिग्ध प्रतीत हो रहा है। जिसकी जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि पहले भी तीन बार इस युवक के साथ रुपए लूट की घटना हो चुकी है। हालांकि रुपए लेकर चलने से पहले इसकी जानकारी पुलिस को देने की बात बताई गई है। उन्होंने बताया कि पहली घटना नहर रोड में ही झिटकहिया गांव के समीप व दूसरी घटना हरकटवा गांव के समीप घटित हो चुकी है, जिसकी जांच की जा रही है।

हथियार के बल पर छह लाख रुपए की लूट

वहीं, दूसरी घटना नेपाल के बारा जिला में मंगलवार की संध्या अपराधियों ने हथियार के बल पर नेपाली छह लाख रुपए लूट अंधाधुध फायरिग करते हुए भाग निकले । इसकी जानकारी एसपी विकास राज खनाल ने दी। बताया कि बारा जिला के परसौनी स्थित निर्धन उत्थान बैंक के कर्मी जीवन खड़क सीमावर्ती फेटा गांवपालिका जगतपुर टोला से पैसा वसूल कर आ रहे थे।

इस दौरान बाइक पर सवार अपराधियों ने हथियार के बल पर लूट की घटना को अंजाम दिया। एसपी श्री खनाल ने बताया कि भारतीय नंबर की एक बाइक पर सवार दो अपराधियों ने लूट की घटना का अंजाम देकर भारतीय सीमा की और भाग निकले। पुलिस रक्सौल प्रशासन के सहयोग से उक्त अपराधियों के गिरफ्तारी में जुटी है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप