Move to Jagran APP

बगहा में सत्याग्रह एक्सप्रेस में 37 की हुई कोविड-19 की जांच, एक भी संक्रमित नहीं

West champaran कोविड को नियंत्रित करने व संक्रमण कम करने को लेकर दिखी सजगता रेलवे स्टेशन पर स्वास्थ्यकर्मियों ने लगाया कैंप देश में कोरोना के दोबारा प्रभावी होने की आशंका के मद्देनजर बाहर से आने वाले यात्रियों की जांच की गई।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Fri, 19 Mar 2021 05:28 PM (IST)Updated: Fri, 19 Mar 2021 05:28 PM (IST)
बगहा में सत्याग्रह एक्सप्रेस में 37 की हुई कोविड-19 की जांच, एक भी संक्रमित नहीं
बगहा स्टेशन पर सत्याग्रह से उतरे यात्रियों की जांच करते स्वास्थ्यकर्मी। जागरण

पश्‍चिम चंपारण, जासं।  बगहा रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को 05274 डाउन सत्याग्रह एक्सप्रेस के यात्रियों की कोरोना जांच हुई। दिल्ली सहित विभिन्न स्टेशनों से यहां उतरे 37 यात्रियों की जांच की गई। देश में कोरोना के दोबारा प्रभावी होने की आशंका के मद्देनजर बाहर से आने वाले यात्रियों की जांच की गई। मालूम हो कि महाराष्ट्र सहित देश के विभिन्न राज्यों में फैल रहे कोरोना संक्रमण के खतरे को लेकर एहतियात के तौर पर जांच की कार्रवाई प्रारंभ की गई है। शहरी पीएचसी द्वारा डॉ. रणवीर ङ्क्षसह के नेतृत्व में गठित स्वास्थ्यकर्मियों की टीम के द्वारा जांच कार्य प्रारंभ किया गया है। जिसके तहत पहले दिन शुक्रवार को सत्याग्रह डाउन से बगहा उतरे 37 यात्रियों की जांच की गई। श्री ङ्क्षसह ने बताया कि अन्य प्रदेशों में बढ़ रहे संक्रमण के मामलों को लेकर बाहर से आने वाले यात्रियों की जांच की जा रही है। अगर कोई व्यक्ति संक्रमित मिलता है तो उसको क्वारंटाइन किया जाएगा। 

loksabha election banner

 होली पर घर लौटने वाले हर परदेसी की होगी कोविड जांच, आदेश जारी 

 कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लोगों में भय व्याप्त है। हालांकि बगहा अनुमंडल में कोरोना के नए मामलों का सामने नहीं आना राहत भरी खबर है। अब जबकि रंगों के त्योहार होली पर दूसरे प्रदेशों से लोगों के लौटने का क्रम शुरू हुआ है, प्रशासनिक स्तर पर सख्ती बरती जा रही है। एसडीएम ने सभी चिकित्सा पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे अपने अपने क्षेत्र के रेलवे स्टेशनों व बस स्टैंडों पर एंटीजन किट से कोविड जांच की व्यवस्था की जाए। इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने संबंधित क्षेत्र के थानाध्यक्षों समेत पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे जांच के दौरान विधि व्यवस्था को बनाए रखने में सहयोग करेंगे। एसडीएम शेखर आनंद ने बताया कि होली पर परदेस में रहने वाले लोग अपने घर लौटेंगे।

दूसरे प्रदेशों में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासनिक स्तर पर एहतियात बरती जा रही है। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, आटो स्टैंड समेत अन्य सार्वजनिक स्थलों पर मेडिकल टीम तैनात रहेगी। यह टीम परदेस से लौटने वाले हर उस व्यक्ति की कोरोना जांच करेगी जिनके पास कोरोना निगेटिव का सर्टिफिकेट नहीं है। ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि लौटने वाला व्यक्ति इस संक्रामक रोग से आक्रांत नहीं है। उन्होंने लोगों से अपील की कि परदेस से लौटने के बाद घर जाने से पहले कोरोना जांच निश्चित रूप से कराएं तथा कम से कम 14 दिन तक खुद को होम क्वारंटाइन रखें। दूसरी ओर, आदेश के आलोक में सार्वजनिक स्थलों पर जांच के लिए मेडिकल टीमों के गठन की प्रक्रिया आरंभ हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.