पूर्वी चंपारण, जेएनएन। EastChamparan Coronavirus News Update:मोतिहारी जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बुधवार को अचानक बढ़ गई। जिले में एक साथ 26 कोरोना संक्रिमत मरीज मिले हैं। सभी मरीज प्रखंड मुख्यालयों में बने क्वारंटाइन सेंटर पर रखे गए हैं। एक साथ 26 मरीजों के मिलने की सूचना पर प्रशासनिक महकमा पूरी तरह से सतर्क हो गया है। इसकी पुष्टि जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने की। उन्होंने कहा कि संक्रमित मरीजों के संपर्क को तलाशने में विभाग जुट गया है।

बताया गया कि बुधवार को मिले मरीजों में पहाड़पुर के 2, ढाका के आठ, हरसिद्धि के 4, सुगौली के तीन, बनकटवा के सात, चिरैया के एक व रामगढ़वा के एक हैं। सभी मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री है। हाल में वे देश के विभिन्न जगहों से आए थे। उन्हें क्वारंटाइन सेंटर पर रखा गया था। बताया गया कि संक्रमित मरीजों को क्वारंटाइन सेंटर से डायट स्थित आइसोलेशन सेंटर में इलाज के लिए लाने की व्यवस्था की जा रही है।

बताया गया कि बुधवार को 32 मरीजों की रिपोर्ट आई है, जिसमें 26 पॉजिटिव व पांच की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं घोड़ासहन में पूर्व में मिले एक मरीज की दूसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। यहां बता दें कि अब तक जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 43 हो गई है। इसमें एक की मौत व आठ स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। जिले में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 34 हो गई है।

Posted By: Murari Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस