Move to Jagran APP

रामनवमी में पुलिस पाठशाला के 250 छात्र भी देंगे विधि व्यवस्था में सहयोग

कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत छात्रों की सहमति से सामाजिक कार्यों में उतारा गया। एनसीसी कैडेट्स पुलिस मित्र व साइबर सेनानी सदस्यों की भी विभिन्न जगहों पर लगाई गई ड्यूटी।

By Ajit KumarEdited By: Published: Fri, 12 Apr 2019 09:54 PM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2019 10:45 PM (IST)
रामनवमी में पुलिस पाठशाला के 250 छात्र भी देंगे विधि व्यवस्था में सहयोग
रामनवमी में पुलिस पाठशाला के 250 छात्र भी देंगे विधि व्यवस्था में सहयोग

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। रामनवमी को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने को लेकर विधि व्यवस्था की ड्यूटी में पुलिस पाठशाला के छात्रों का भी सहयोग लिया जाएगा। पुलिस कार्यालय में वोलेंटियर के रूप में सभी छात्रों को एसएसपी मनोज कुमार ने उनकी ड्यूटी के संबंध में बताया। एसएसपी ने कहा कि पुलिस पाठशाला के 250 नवयुवकों को वोलेंटियर के रूप में सहयोग लिया जा रहा है। इनके अलावा पुलिस मित्र, साइबर सेनानी, एनसीसी कैड्ेटस व जिला शांति समिति के सदस्यों को भी विधि व्यवस्था में सहयोग के लिए ड्यूटी लगाई गई है।

loksabha election banner

 इन सभी को अधिकारियों ने उनकी ड्यूटी के बारे में बारीकी से समझाया। मौके पर एसएसपी के साथ सिटी एसपी नीरज कुमार सिंह, नगर डीएसपी समेत कई थानेदार भी उपस्थित थे। एसएसपी ने कहा कि कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत पुलिस पाठशाला के छात्रों को उनकी सहमति से सामाजिक कार्यक्रमों में सहयोग के लिए उतारा गया है।

 जुलूस के दौरान शहर के करीब 18 जगहों पर उनकी ड्यूटी लगाई गई है। ये सभी पुलिस के साथ-साथ कदम मिलाकर विधि-व्यवस्था में सहयोग करेंगे। कहा कि विश्वास है कि ये युवा समाज सेवा में पहली बार उतरकर गर्व महसूस करेंगे। साथ ही उनका सहयोग अन्य युवाओं के लिए भी प्रेरणा बनेंगे।

पल-पल की गतिविधि पर रखी जाएगी नजर

जुलूस के दौरान सीसीटीवी कंट्रोल रूम से भी पल-पल की गतिविधि पर नजर रखने के लिए अतिरिक्त रूप से पुलिस अफसरों की तैनाती की गई है। कंट्रोल रूम के अलावा सभी डीएसपी व थानेदार मुस्तैदी से इलाके में सक्रिय रहेंगे। साथ ही एसएसपी खुद जुलूस के दौरान इन सभी जगहों पर मॉनीटङ्क्षरग करते रहेंगे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.