मुजफ्फरपुर, जेएनएन। जिले में 23 केंद्रों पर सिपाही बहाली की परीक्षा रविवार को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई। परीक्षा केंद्रों पर मजिस्ट्रेट, पुलिस अफसर के साथ महिला व पुरुष पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई थी। सभी परीक्षा केंद्रों की वीडियोग्राफी कराई गई है। इसके अलावा पल-पल का अपडेट पुलिस कंट्रोल रूम से लेकर वरीय अधिकारियों को अवगत कराया जा रहा था।

 एसडीओ पूर्वी डॉ. कुंदन कुमार ने भी कई परीक्षा केंद्रों पर पहुंचकर जायजा लिया। उन्होंने बताया कि दोनों पालियों में 23634 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए। प्रथम पाली में 11767 उपस्थित और 2708 अनुपस्थित रहे। वहीं द्वितीय पाली में 11867 उपस्थित व 2605 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। उन्होंने बताया कि एक परीक्षार्थी ब्लूटूथ से नकल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। जिसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जा रही है।  

17 परीक्षार्थियों का उड़ाया मोबाइल

सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान जमा करने की बात बोलकर 17 परीक्षार्थियों का मोबाइल उड़ा लिया गया। घटना सिकंदरपुर स्थित रामेश्वर सिंह कॉलेज के पास की है। रविवार को सैंकड़ों परीक्षार्थी सिपाही भर्ती की परीक्षा देने गए थे। कॉलेज के बाहर चार युवक मोबाइल जमा करने की बात बोलकर करीब 80 परीक्षार्थियों से 30-30 रुपये वसूलने लगे। इसके बदले में एक पर्ची भी उनलोगों को दी गई। बाहर से आए परीक्षार्थियों ने 30 रुपये देकर मोबाइल जमा करा दिया। लेकिन, परीक्षा देकर जब निकले तो कई का मोबाइल दिया गया। वहीं करीब 17 परीक्षार्थियों का मोबाइल उड़ा दिया गया।

 मांगने पर चारों युवक स्थानीय होने का धौंस दिखाते हुए दबंगई दिखाने लगे। इस पर कुछ परीक्षार्थी विवाद बढ़ता देख निकल गए। वहीं गोरखपुर के दुर्गेश कुमार और बख्तियारपुर के चांद आलम समेत चार परिक्षार्थियों ने नगर थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। त्वरित कार्रवाई करते हुए मौके से दो आरोपितों को पकड़ा गया। उनदोनों से पूछताछ कर कार्रवाई की जा रही है। दोनों ने पुलिस पूछताछ में मोबाइल जमा करने की बात बताई है। जांच में पता लगा कि उक्त आरोपित निजी तौर पर मनमाने ढ़ंग से पैसा वसूली कर रहे थे। इसके लिए रसीद भी छपवा रखा था। इसकी भी छानबीन चल रही है। 

Posted By: Murari Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस