Move to Jagran APP

बिहार बंद को लेकर प्रशासन अलर्ट, मुजफ्फरपुर जंक्शन समेत सभी चौराहों पर मजिस्ट्रेट तैनात

Bihar BandRRB NTPC Exam Update एसडीओ की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि बंद के दौरान सरकारी कार्यालय सड़क रेल अस्पताल बस स्टैंड आदि को क्षति पहुचाए जाने की आशंका है। ऐसी स्थिति में विधि व्यवस्था बनाए रखना जरूरी है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 06:41 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 08:04 AM (IST)
बिहार बंद को लेकर प्रशासन अलर्ट, मुजफ्फरपुर जंक्शन समेत सभी चौराहों पर मजिस्ट्रेट तैनात
RRB NTPC Exam Update: सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने व विधि व्यवस्था नियंत्रित करने का आदेश।

मुजफ्फरपुर, जासं। Bihar Band,RRB NTPC Exam Update: रेलवे की परीक्षा के रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर शुक्रवार को बिहार बंद के आह्वान पर जिला प्रशासन अलर्ट पर है। विधि व्यवस्था नियंत्रित करने और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने से रोकने के लिए स्टेशन समेत सभी प्रमुख चौराहों पर मजिस्ट्रेट एवं बड़ी संख्या में बलों की तैनाती की गई है। इस संबंध में एसडीओ पूर्वी ज्ञान प्रकाश ने आदेश जारी किया है। जारी आदेश में कहा गया है कि भाकपा माले की इकाई इनौर के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं अगियांव विधायक मनोज मंजिल, आइसा के महासचिव संदीप सौरभ, इनौस के मानद राज्य अध्यक्ष अजीत कुशवाहा एवं अन्य के संयुक्त आह्वान पर रेलवे परीक्षा के रिजल्ट में धांधली को लेकर शुक्रवार को बिहार बंद का आह्वान किया गया है। बंद के दौरान सरकारी कार्यालय, सड़क, रेल, अस्पताल, बस स्टैंड आदि को क्षति पहुचाए जाने की आशंका है। ऐसी स्थिति में विधि व्यवस्था बनाए रखना जरूरी है। सरकारी संपत्ति को भी क्षति पहुंचाने से बचाने की जरूरत है। इसे देखते हुए शहर के प्रमुख चौराहों पर मजिस्ट्रेट की तैनाती की जाती है।

loksabha election banner

इन जगहों पर रहेगी मजिस्ट्रेट की तैनाती

सरैयागंज टावर चौक, कल्याणी चौक, बस स्टैंड इमलीचट्टी, जूरन छपरा चौक, कंपनीबाग चौक, ब्रह्मपुरा चौक, लक्ष्मी चौक, कलमबाग चौक, रेलवे स्टेशन, मिठनपुरा चौक, माड़ीपुर चौक, भगवानपुर चौक व बनारस बैंक चौक।  

बंद को लेकर अलर्ट मोड में रेलवे

मुजफ्फरपुर : एआइडीएसओ व एआइडीवाइओ के संयुक्त विरोध-प्रदर्शन को लेकर रेलवे अलर्ट मोड में है। आंदोलनकारियों से निपटने के लिए रेलवे ने पूरी तैयारी कर ली। शुक्रवार की सुबह से ही मुजफ्फरपुर जंक्शन के चप्पे-चप्पे में पुलिस फोर्स की तैनाती रहेगी। रेल अधिकारी और अफसर इसकी पल-पल की मानिटङ्क्षरग करेंगे। मुजफ्फरपुर जंक्शन पर 24 जनवरी को गोङ्क्षदया एक्सप्रेस को रोककर छात्र और उनके साथ आए कई लोगों ने ट्रेन को रोक दिया। करीब डेढ़ घंटे तक ट्रेन को रोके रखे जाने से रेल यात्रियों को काफी परेशानी हुई। इसके अलावा बाघ एक्सप्रेस को भी भगवानपुर में करीब आधे घंटे तक रोका गया। बंदी को लेकर कई लोगों ने शुक्रवार को अपनी यात्रा स्थगित कर दी। रेल अधिकारियों का कहना है कि फरवरी में रेलवे भर्ती एनटीपीसी की होने वाली परीक्षा जब स्थगित कर दी गई है तो छात्रों को आंदोलन रोक देना चाहिए। उनका यह भी कहना हैं कि रेल रोकने वाले लोगों के परिवार के सदस्य भी सफर में हो सकते हैं। उन्हें भी तो उसी तरह परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। इसलिए बिना सोचे-समझे रेल क्षेत्र को निशाना नहीं बनाया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.