Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच का पीकू वार्ड फुल, एक बेड पर दो मरीज

41 नए बच्चों को एसकेएमसीएच और केजरीवाल अस्पताल में किया गया भर्ती । 122 वायरल बुखार और ब्रांकियोलाइटिस के मरीजों का चल रहा इलाज। 04 बच्चों को स्वजन बिना सूचना ले गए अस्पताल से लामा घोषित ।

By Ajit KumarEdited By: Published: Fri, 17 Sep 2021 11:49 AM (IST)Updated: Fri, 17 Sep 2021 11:49 AM (IST)
मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच का पीकू वार्ड फुल, एक बेड पर दो मरीज
पीकू वार्ड में एक बेड पर दो मरीजों को भर्ती किए जाने पर स्वजनों ने किया हंगामा।

मुजफ्फरपुर, जासं। एसकेएमसीएच का पीकू वार्ड फुल हो गया है। यहां मौसमी बीमारी के 105 बच्चे भर्ती हैं। वायरल बुखार व ब्रांकियोलाइटिस के 53 मरीज हैैं। इससे एक बेड पर दो मरीजों का इलाज किया जा रहा है। इसको लेकर स्वजनों ने हंगामा किया। पारू के सोहन कुमार ने कहा कि अभी बच्चे ज्यादा बीमार हो रहे हैैं। इसलिए अलग से विशेष वार्ड की व्यवस्था रहनी चाहिए। एक ही बेड पर सफाउद्दीन व सीतामढ़ी की जानवी कुमारी को भर्ती कर दिया गया है। दोनों का इलाज एक साथ चल रहा है। 

loksabha election banner

मरीजों की ये रफ्तार

एसकेएमसीएच के शिशु रोग विभागाध्यक्ष डा.गोपाल शंकर सहनी ने बताया कि पीकू वार्ड में वायरल बुखार और ब्रांकियोलाइटिस के 53 मरीजों का इलाज चल रहा है। 10 नए बच्चों को भर्ती किया गया है और 38 को डिस्चार्ज किया गया है। साथ ही चार बच्चों को स्वजन बिना सूचना के लेकर चले गए। उसको लामा की सूची में डाल दिया गया है। कहा कि अभी पीकू वार्ड फुल है। वहां 105 मरीज भर्ती हैैं। बीमार बच्चों में वायरल बुखार व ब्रांकियोलाइटिस सहित अन्य बीमारी के हंै। एईएस के मरीज कार्तिक को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। सहनी ने बताया एईएस के साथ कार्तिक को वायरल बुखार हो गया था। इसलिए उसका दोबारा इलाज करना पड़ा। इधर केजरीवाल अस्पताल के केयर टेकर रंजन मिश्रा ने बताया कि नए 31 बच्चे गुरुवार को भर्ती हुए हैैं। वहीं 30 बच्चों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। अभी शिशु वार्ड में 69 बच्चों का इलाज चल रहा है।

घबराने की जरूरत नहीं

सिविल सर्जन डा.विनय कुमार शर्मा ने बताया कि मौसम में उतार-चढ़ाव से बच्चे बीमार हो रहे हैैं। हालांकि बीमार बच्चे इलाज के बाद स्वस्थ हो रहे हैैं। इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है। हर पीएचसी, सदर अस्पताल व एसकेएमसीएच में इलाज की बेहतर व्यवस्था है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.