Move to Jagran APP

Bihar: अजमेर से 12 साल की दुल्हन को पाने के लिए सीतामढ़ी आया का 50 वर्षीय दूल्हा, हुआ ऐसा स्वागत

Bihar Crime News बारह साल की लड़की से शादी रचाने पहुंचे 50 साल के दुल्हे की शामत आ गई। ग्रामीणों ने पकड़कर उसको पुलिस के हवाले कर दिया। दलालों के जरिये एक लाख रुपये में तय हुआ नाबालिग लड़की से शादी कराने का सौदा।

By Murari KumarEdited By: Published: Fri, 18 Jun 2021 06:05 AM (IST)Updated: Fri, 18 Jun 2021 06:14 AM (IST)
Bihar: अजमेर से 12 साल की दुल्हन को पाने के लिए सीतामढ़ी आया का 50 वर्षीय दूल्हा, हुआ ऐसा स्वागत
12 साल की लड़की से शादी रचाने पहुंचा अजमेर का 50 वर्षीय दूल्हा अपने साथी के साथ गिरफ्तार।

सीतामढ़ी, जागरण संवाददाता। बेमेल शादी का अजीबोगरीब वाकया सामने आया। बारह साल की लड़की से शादी रचाने पहुंचे 50 साल के दुल्हे की शामत आ गई। ग्रामीणों ने पकड़कर उसको पुलिस के हवाले कर दिया। पता चला दलालों ने पैसे की खातिर इस नाबालिग की शादी अधेड़ से तय करा दी थी। निर्धारित तिथि पर शादी करने पहुंचे वृद्ध दूल्हा सात फेरे लेने से पहले ग्रामीणों की पकड़ में आ गया। ग्रामीणों ने उसको पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने दूल्हे के साथ दो लोगों को हिरासत में ले लिया। उनसे गहन पूछताछ चल रही है। सरकार बाल विवाह को रोकने के लिए पूरा जोर लगा रही है। नुक्कड़ नाटक, पोस्टर व विभिन्न माध्यमों से लोगों को जागरूक कर रही है। बावजूद बाल विवाह जैसी कुप्रथा थमने का नाम नहीं ले रही। गुरुवार को इस बेमेल शादी की तैयारी का हैरान करने वाला मामला सामने आया। जिसने भी सुना वह हैरान रह गया।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक, नानपुर प्रखंड के बहेड़ा गांव में एक नाबालिग लड़की की शादी गांव की ही रजिया खातुन व कृष्णनंदन ने राजस्थान के अजमेर इलाके के रहने वाले गोपाल राम नामक व्यक्ति से तय करा दी। निर्धारित तिथि के तहत शादी के लिए राजस्थान से सज-धजकर दूल्हा आ धमका। शहर स्थित कृष्णा कॉम्प्लेक्स में वह आकर ठहरा। लड़की को उसके स्वजन शादी के जोड़े में सजाकर ले गए। इसी बीच लड़की के ग्रामीणों को इस बात की भनक लग गई। आक्रोशितों ने विवाह स्थल कृष्णा कॉम्प्लेक्स पर धावा बोल दिया। उम्रराज दूल्हे को देख लोग आग-बबूला हो गए। दूल्हा और उसके साथ अन्य व्यक्ति को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। लिहाजा सात फेरे से पहले दूल्हा व उसके साथी पुलिस के हत्थे चढ़ गए। बताया गया कि उक्त दोनों दलालों ने लड़का पक्ष से एक लाख रुपये के लोभ में यह सौदा किया था। घटना के बाद दोनों फरार हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। थानाध्यक्ष राम एकबाल प्रसाद का कहना है कि जांच चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.