Move to Jagran APP

Muzaffarpur Electricity Supply : बनघारा पावर सब स्टेशन के फीडरों में 15 दिनों तक बंद रहेगी बिजली

Muzaffarpur Electricity Supply घोसौत और मीनापुर फीडर का इलाका 15 दिनों तक दिन में सुबह 11 से शाम चार बजे तक रहेगा प्रभावित।18 किलोमीटर एरिया में 33 केवीए जर्जर तार बदले जाएंगे। विद्युत अधिकारी के अनुसार उक्त इलाके के 33 केवीए वायर को बदला जाना है।

By Ajit kumarEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 08:57 AM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 08:57 AM (IST)
Muzaffarpur Electricity Supply : बनघारा पावर सब स्टेशन के फीडरों में 15 दिनों तक बंद रहेगी बिजली
जर्जर तार के कारण विद्युत की खराब स्थिति बनी हुई थी। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर,जासं। बनधारा पावर सब स्टेशन इलाके में शनिवार से जर्जर तार बदले जाएंगे। इस पावर स्टेशन से जुड़े घोसौत और मीनापुर फीडर की बिजली 15 दिनों तक दिन में सुबह 11 से शाम चार बजे तक बंद रहेगी। शाम चार बजे से अगले दिन सुबह 11 बजे तक बिजली दी जाएगी। 

prime article banner

जर्जर तार के कारण विद्युत की खराब स्थिति 

विद्युत अधिकारी के अनुसार उक्त इलाके के 33 केवीए वायर को बदला जाना है। उन्होंने बताया कि 18 किलोमीटर के एरिया में जर्जर तार बदले जाने हैं। जर्जर तार के कारण विद्युत की खराब स्थिति बनी हुई थी। मिस्कॉट पावर सब स्टेशन एरिया में सुबह 11 से दोपहर एक बजे तक, जिला स्कूल फीडर में दोपहर दो बजे से तीन बजे तक वहीं सिकंदरपुर इलाके के सिकंदरपुर फीडर में दोपहर 12 बजे से एक बजे तक विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी। भिखनपुरा पावर सब स्टेशन के टाउन वन एरिया में सुबह 10 से शाम पांच तक केबल तार लगाने को लेकर बंद रहेगी। वहीं अरबन-2 के खबड़ा सेक्शन में सुबह 10 से शाम चार बजे तक मेंटेनेंस को लेकर विद्युत आपूर्ति बंद रहेगी।

बिजली चोरी में कई लोगों पर एफआइआर

रामदयालु सेक्शन में बिजली चोरी के खिलाफ कई जगहों पर छापेमारी की गई। शेरपुर के कायस्थ टोला में पवन राय के घर की जांच की गई तो चोरी की बिजली का उपयोग करते पाया गया। उसी टोल में धर्मेंद्र कुमार के घर की जांच की गई तो पता चला कि मेन लाइन से सीधा बिजली तार जोड़कर जलाया जा रहा है। दोनों के खिलाफ सदर थाने में एफआइआर दर्ज कराई गई है।

बिजली विभाग के इंजीनियरों का हुआ तबादला

बिजली विभाग में एक ही जगह पर काफी दिनों से जमे इंजीनियरों का तबादला किया गया है। इस क्रम में सहायक विद्युत अभियंता रामदयालु रवि रंजन भारद्वाज को सेंट्रल स्टोर रामदयालु भेजा गया है। वहीं सेंट्रल स्टोर रामदयालु में तैनात संजीव कुमार का तबादला रीगा, कनीय विद्युत अभियंता सरैयागंज-2 कुमार रौशन का तबादला विभूतिपुर रोसड़ा किया गया है। सीएमडी के अनुसार अन्य कई विद्युत इंजीनियरों का तबादला अगले माह किया जाएगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.