मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। टीकाकरण अभियान के चौथे दिन 696 लोगों को कोरोना वैक्सीन दी गई। इसमें 222 पुरुष व 474 महिलाएं शामिल हैं। केजरीवाल में 10 डोज की वायल दी गई थी। वहां 56 लोग को टीका दिया गया। इस हिसाब से वहां पर चार खुराक बर्बाद हो गई। गुरुवार को सिविल सर्जन डॉ.एसपी ङ्क्षसह, एसीएमओ डॉ.विनय कुमार शर्मा ने टीका लगवाकर अभियान की शुरुआत की। सिविल सर्जन ने कहा कि वैक्सीन लेने के बाद कोई परेशानी नहीं हुई। इधर सदर अस्पताल में वैक्सीन लेने के बाद एक महिला कर्मी को बेचैनी व चक्कर आने पर उन्हें ऑब्जर्वेशन में रखा गया। आधे घंटे के अंदर स्वास्थ्य सामान्य होने के बाद उन्हें काम पर भेज दिया गया। इनकी देखरेख करने वाले मेडिसिन विशेषज्ञ डॉ.एसके पांडेय ने कहा कि इंजेक्शन लेने के बाद भय का प्रभाव आने से बेचैनी थी। उसके बाद सबकुछ सामान्य हो गया। साथ जिले में कहीं से भी किसी भी तरह की कोई घटना की सूचना नहीं मिली है।

सदर अस्पताल में सौ लोगों को दिया गया टीका
सदर अस्पताल में तय लक्ष्य सौ टीका देने का गुरुवार को पूरा हुआ। सीएस कार्यालय के प्रधान लिपिक गुणानंद चौधरी ने कहा कि कर्मियों को टीका के बाद कोई परेशानी नहीं हुई। इसके बाद सभी ने दिनभर अपने काम किए। 
केजरीवाल के बदले अब प्रशांत में लगेगा टीका
सिविल सर्जन ने कहा कि केजरीवाल से वैक्सीन सेंटर को हटा दिया गया है। इसके बदले अब प्रसाद हॉस्पिटल के साथ प्रशांत हॉस्पिटल में वैक्सीन सेंटर काम करेगा। शनिवार को सभी पीएचसी में वैक्सीन दी जाएगी। सभी पीएचसी प्रभारी को कहा गया है कि वह शत-प्रतिशत लक्ष्य पूरा करने के लिए कर्मियों की प्रेरित करें। 
डाटा अपडेट करने का आदेश
सीएस ने बताया कि वैक्सीन लेने के लिए जो डाटा तैयार है। उसे अपडेट किया जाएगा। पहचान पत्र व मोबाइल नंबर को अपडेट किया जाएगा ताकि कोई परेशानी नहीं हो। ये काम दो दिनों के अंदर कर लिया जाएगा। जब कर्मी खुराक लेने आएं तो उनको परेशानी नहीं हो। 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप