मुजफ्फरपुर में सड़क दुर्घटना के बाद जुटी भीड़। जागरण  

मुजफ्फरपुर, जासं । सदर थाना क्षेत्र के मझौली धर्मदास स्थित कोल्ड स्टोर चौक पर गुरुवार की शाम ट्रक से कुचलकर स्कूटी सवार चावल व्यवसायी की मौके पर मौत हो गई। उसकी पहचान मनियारी थाना के मथुरापुर गांव के मो. मुर्तजा के रूप में हुई। घटना के बाद उत्तर प्रदेश नंबर ट्रक छोड़कर चालक और खलासी भाग निकले। आक्रोशितों ने ट्रक में तोडफ़ोड़ कर आग लगाने की कोशिश की, लेकिन स्थानीय बुद्धिजीवियों ने सभी को समझाकर शांत कराया। इसके बाद लोगों ने सड़क पर टायर जला आगजनी की।

आवागमन बाधित कर मुआवजा देने और ट्रक चालक की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। सूचना पर नगर डीएसपी रामनरेश पासवान, सदर और काजीमोहम्मदपुर थानाध्यक्ष, एएसआइ गौरीशंकर ठाकुर व विजय कुमार दलबल के साथ पहुंचे। उग्र लोगों को समझाकर शांत कराया। अंचलाधिकारी ने पहुंचकर मुआवजे का आश्वासन दिया। इसके बाद लोग शांत हुए। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। ट्रक को जब्त कर थाना ले जाया गया। थानाध्यक्ष सत्येंद्र कुमार सिन्हा ने बताया कि स्वजन के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। ट्रक के नंबर से इसके मालिक के बारे में जानकारी ली जा रही है। 

सड़क पार करने के दौरान हादसा 

मृतक के भाई मो. मुस्तफा ने बताया कि कच्ची पक्की चौक पर मुर्तजा की चावल की दुकान है। घर से खाना खाकर शाम में स्कूटी से दुकान पर जा रहे थे। कोल्ड स्टोर चौक पर सड़क पार करने के लिए खड़े थे। तभी दीघरा की तरफ से तेज रफ्तार ट्रक ने पीछे से स्कूटी में टक्कर मार दिया। वे सड़क पर गिर गए। ट्रक का चक्का उनके शरीर पर चढ़ गया। करीब 50 मीटर तक उसमें फंसकर घसीटाते रहे। मौके पर ही उनकी मौत हो गई। 

शव से लिपट दहाड़ मार उठा पुत्र :

व्यवसायी की मौत से परिजन  को गहरा सदमा लगा है। मो. मुस्तफा ने बताया कि उनके भाई को दो बेटे और तीन बेटियां हैं। घटनास्थल पर मौजूद मृतक के पुत्र शव से लिपटकर दहाड़ मारकर चीत्कार करने लगे। आसपास मातम का माहौल हो गया। 

दस दिनों में दूसरी घटना :

कोल्ड स्टोर चौक पर दस दिनों के भीतर यह दूसरी घटना है। कुछ दिनों पूर्व सुनैना देवी की मौत तेज रफ्तार बाइक की चपेट में आने से हो गई। किराना दुकानदार पप्पू कुमार ने कहा कि चौक पर पुलिस फोर्स की तैनाती नहीं है। इसलिए वाहनों की गति पर नियंत्रण नहीं रहता है। लगातार हादसे हो रहे हैं। 

 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप