मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक के नए सत्र-2020-23 में वर्ग संचालित करने की अधिसूचना जारी कर दी गई है। डीएसडब्ल्यू प्रो.अभय कुमार सिंह ने सभी कॉलेज के प्राचार्यों को इसका पत्र भेज दिया है। कहा है कि स्नातक प्रथम खंड कला, वाणिज्य और विज्ञान के छात्र-छात्राओं की कक्षाएं 18 जनवरी से संचालित की जाएंगी। इसके संचालन में सरकार की ओर से दिए गए गाइड लाइन का सख्ती से अनुपालन किया जाएगा। कक्षाओं में शारीरिक दूरी का पालन करना होगा। जबकि, कॉलेज आने वाले छात्र-छात्राओं को अपने अभिभावक की अनुमति का शपथपत्र देना होगा। कॉलेजों में कक्षाओं और परिसर में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखना है। छात्र, शिक्षक और कर्मचारी सभी मास्क लगाकर आएंगे। कॉलेज में थर्मल स्क्रीनिंग के साथ ही सैनिटाइजर और हैंडवाश की व्यवस्था करनी है। परिसर को नियमित सैनिटाइज करने को लेकर भी निर्देश दिया गया है।

विवि में कर्मचारी संघ का चुनाव स्थगित

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में 17 जनवरी को प्रस्तावित कर्मचारी संघ का चुनाव स्थगित कर दिया गया है। कर्मचारी संघ के आग्रह पर चुनाव संपन्न कराने के लिए विवि पदाधिकारियों की ओर से गठित तीन सदस्यीय कमेटी ने संघ के भीतर कायम गतिरोध व मतदाता सूची में त्रुटि को देखते हुए खुद को अलग कर लिया है। समिति में शामिल कॉलेज निरीक्षक डॉ.प्रमोद कुमार ने बताया कि कर्मचारी संघ के सचिव व अध्यक्ष को पत्र लिखकर चुनाव में उत्पन्न हो रही परेशानियों पर ध्यान आकृष्ट कराया है। बताया कि त्रुटि को ठीक करने के बाद मतदाता सूची के प्रकाशन, संशोधन, नामांकन, नामांकन पत्र की जांच, मतपत्र का प्रकाशन, मतदान, परिणाम प्रकाशन आदि तीन सदस्यीय समिति अपने नियंत्रक में संचालित करेगी। अगर यह शर्त मंजूर है, तभी कमेटी चुनाव प्रक्रिया को संपन्न कराएगी।

परीक्षा शेड्यूल बदलने से परीक्षार्थी हुए परेशान, नाराजगी

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से संचालित हो रही स्नातक पार्ट टू की परीक्षा के दूसरे दिन पहली पाली में परीक्षार्थियों ने कार्यक्रम व एडमिट कार्ड में कार्यक्रम के अलग होने पर नाराजगी जताई। दरअसल होम साइंस की परीक्षा द्वितीय पाली में होनी थी। जबकि प्रवेश पत्र में प्रथम पाली में परीक्षा होने का जिक्र था। ऐसे सभी छात्र-छात्राएं सुबह ही परीक्षा केंद्रों पर पहुंच गए। जब परीक्षा देने के लिए केंद्र के अंदर जाने लगे तो रोक दिया गया। द्वितीय पाली में परीक्षा होने की बात कही गई। इसके बाहर छात्रों को 12 बजे तक का इंतजार करना पड़ा। इस दौरान छात्र-छात्राओं और परीक्षा संचालकों के बीच हल्की बहस भी हुई। हालांकि परीक्षा केंद्र और विवि अधिकारियों के बीच फोन पर वार्ता के बाद छात्रों को शांत करा दिया गया। छात्रों का कहना था कि प्रवेश पत्र पर होम साइंस की परीक्षा 8:45 बजे से होनी थी। वहीं, विवि के परीक्षा कार्यक्रम में 12:45 से परीक्षा शुरू होने की बात कही गई। इसे लेकर छात्र-छात्राओं में समस्या आ गई।  

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप