Move to Jagran APP

Muzaffarpur Smart City: दो सड़कों के साथ आइसीसीसी बिल्डिंग को हरी झंडी

Muzaffarpur Smart City तीन योजनाओं के कार्यान्वयन एजेंसी का चयन फरवरी में शुरू हो जाएगा निर्माण कार्य। 42.64 करोड़ से बैरिया- स्टेशन स्पाइनल रोड एवं 21 करोड़ से स्टेशन- अखाड़ाघाट पेरीफेरल रोड का होगा निर्माण। 11.62 करोड़ से होगा एमआरडीए परिसर में इंटीग्रेटेड कमांड एवं कंट्रोल सेंटर भवन का निर्माण।

By Ajit kumarEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 06:42 AM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 06:42 AM (IST)
Muzaffarpur Smart City: दो सड़कों के साथ आइसीसीसी बिल्डिंग को हरी झंडी
निर्माण का जिम्मा झारखंड के चाइबासा की एजेंसी खोखर इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड को दिया गया है।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। साढ़े तीन साल के लंबे इंतजार के बार स्मार्ट सिटी की कोई योजना जमीनी हकीकत बनने जा रही है। स्मार्ट सिटी कंपनी ने शहर की दो स्मार्ट सड़कों के साथ इंटीग्रेटेड कमांड एवं कंट्रोल सेंटर भवन के निर्माण को हरी झंडी दे दी है। सोमवार को कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने तीनों योजनाओं के कार्यान्वयन के लिए एजेंसी का चयन कर लिया और उसेे फरवरी में काम शुरू करने को कहा है।

loksabha election banner

जिन योजनाओं के कार्यान्वयन को एजेंसी का चयन किया गया है उनमें 42.64 करोड़ रुपये की लागत से बैरिया से लक्ष्मी चौक, इमलीचट्टी, स्टेशन रोड होते हुए धर्मशाला चौक तक स्पाइनल रोड तथा 21 करोड़ रुपये की लागत से धर्मशाला चौक से नगर थाना, तिलक मैदान, सरैयागंज टावर होते हुए अखाड़ाघाट पुल तक पेरीफेरल रोड का होगा निर्माण होगा। दोनों सड़क के निर्माण का जिम्मा झारखंड के चाइबासा की एजेंसी खोखर इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड को दिया गया है। तीसरी योजना 11.62 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली इंटीग्रेटेड कमांड एवं कंट्रोल सेंटर भवन है। इस भवन का निर्माण एमआरडीए व भवन परिसर में होगा। इसके निर्माण का जिम्मा संवेदक अशोक कुमार चौधरी को मिला है।

कंपनी के प्रबंध निदेशक ने कहा है कि चयनित एजेंसी को एक सप्ताह के अंदर कागजी प्रक्रिया पूरी करने को कहा गया है ताकि माह के अंत तक कार्यादेश जारी किया जा सके। उन्होंने कहा कि एजेंसी को हर हालत में अगले माह काम शुरू करने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि अन्य योजनाओं के लिए भी एजेंसी का चयन शीघ्र कर लिया जाएगा। विधानसभा चुनाव पूर्व तत्कालीन नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने इसका शिलान्यास किया था। स्मार्ट सिटी कंपनी के एसपीवी के गठन एवं चेयरमैन के कुर्सी पर नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर के बैठने के बाद स्मार्ट सिटी परियोजनाओं को गति मिल गई है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.