मुजफ्फरपुर, जेएनएन। छठ को लेकर शहर की यातायात व्यवस्था बदली रहेगी। जिला प्रशासन की ओर से जारी संयुक्त आदेश में ट्रैफिक प्लान बनाने के लिए एसडीओ पूर्वी, ट्रैफिक डीएसपी और ट्रैफिक इंस्पेक्टर को जिम्मेवारी सौंपी गई थी। इस आदेश के आलोक में ट्रैफिक प्लान तैयार कर इसकी सूचना जारी कर दी गई है। इसके अनुसार गुरुवार की शाम से ही शहर में बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। अखाड़ाघाट रोड में  पहले से लगे बड़े वाहनों को शहर से बाहर कर दिया जाएगा। अखाड़ाघाट के छठ घाटों में जाने के लिए वाहनों के प्रयोग पर भी रोक रहेगी। छठ घाटों पर श्रद्धालु  पैदल ही जाएंगे।

 अखाड़ाघाट रोड में देना बैंक के समीप वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था रहेगी। लोग अपने वाहनों को यहां छोड़कर पैदल ही घाट तक जाएंगे। छठ के अघ्र्य का सामान ले जाने के लिए रिक्शा ठेला की छूट रहेगी। हालांकि भीड़ बढऩे पर इसे भी रोका जा सकता है। इसी तरह छठ के दिन साहू पोखर रोड, केदारनाथ रोड, पड़ाव पोखर रोड में वाहनों का परिचालन नहीं होगा।

 यातायात डीएसपी रवींद्रनाथ सिंह ने बताया कि सिकंदरपुर सीढ़ी घाट के लिए सिकंदरपुर चौक से आगे वाहन प्रवेश पर रोक रहेगी। इसी तरह आश्रम  घाट, लकड़ीढ़ाही घाट, चंदवारा घाट के लिए भी पार्किंग स्थल का चयन किया जा रहा है। आरडीएस कॉलेज पोखर व विवि पोखर में भी छठ होता है। हालांकि यहां काफी जगह है। इसलिए दोनों जगहों पर ट्रैफिक के लिए अधिक परेशानी नहीं होगी। पिछले साल जिस तरह की व्यवस्था थी उसमें कोई कमी नहीं होगी। 

छठ पर्व को लेकर दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति

शांतिपूर्ण छठ पर्व संपन्न कराने को लेकर जिले के विभिन्न इलाकों में मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। इसको लेकर जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह व एसएसपी जयंत कांत ने संयुक्त आदेश जारी किया है। जिसके तहत जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों के संबंधित घाटों व उसके आसपास के इलाके के 101 जगहों पर दंडाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021