Move to Jagran APP

Darbhanga Flight News: हवाई अड्डे से आज उड़ेंगे यात्री विमान, जानिए यहां की व्यवस्था के बारे में

Darbhanga Flight News आज से दिल्ली मुंबई और बेंगलुरु के लिए स्पाइस जेट के यात्री विमान उड़ान भरेंगे। तीनों शहरों के लिए लिए एक-एक फ्लाइट नियमित होगी। टर्मिनल भवन से रनवे तक की व्यवस्था पूरी की जा चुकी है।विमानों की लैंडिंग और टेक ऑफ के लिए रनवे तैयार।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 08 Nov 2020 06:40 AM (IST)Updated: Sun, 08 Nov 2020 06:40 AM (IST)
Darbhanga Flight News: हवाई अड्डे से आज उड़ेंगे यात्री विमान, जानिए यहां की व्यवस्था के बारे में
यात्रियों को टर्मिनल भवन से विमान तक ले जाने के लिए स्पाइस जेट की चार लो-फ्लोर बसें पहुंच गईं हैं।

दरभंगा, जेएनएन। Darbhanga Flight News: लंबी प्रतीक्षा के बाद रविवार से दरभंगा हवाई अड्डे से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के लिए स्पाइस जेट के यात्री विमान उड़ान भरेंगे। तीनों शहरों के लिए लिए एक-एक फ्लाइट नियमित होगी। टर्मिनल भवन से रनवे तक की व्यवस्था पूरी की जा चुकी है। रन-वे विमानों की लैंडिंग व टेक ऑफ के लिए तैयार है। यात्रियों को टर्मिनल भवन से विमान तक ले जाने के लिए स्पाइस जेट की चार लो-फ्लोर बसें पहुंच गईं हैं। ईंधन वाले टैंकर खड़े हैं। 

loksabha election banner

शनिवार को टर्मिनल भवन से रनवे तक जाने वाली सड़क को अंतिम टच दे दिया गया। टर्मिनल भवन के बाहर डिजिटल डिस्प्ले बोर्ड लगा दिया गया है। चारों ओर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। अंदर बोर्डिंग को लेकर कांउटर बनाए गए हैं। यात्री एयरफोर्स के गेट नंबर दो से टर्मिनल भवन की ओर प्रस्थान करेंगे। उधर, उड़ान को लेकर मैराथन बैठकों का दौर जारी रहा। एएआइ के प्रोजेक्ट इंचार्ज की मानें तो हर-हाल में उड़ान से पूर्व बचे कार्यों को पूरा कर लिया जाएगा। पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है। सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं।

शीघ्र हो सकता है टर्मिनल का विस्तार

सूत्रों की मानें तो अस्थाई टर्मिनल का विस्तार भी जल्द किया जा सकता है। इसके लिए एएआइ ने एयरफोर्स से ढाई एकड़ जमीन देने की मांग की है। इसकी स्वीकृति मिलने पर टर्मिनल का विस्तार होगा। गेट नंबर दो के पास ही पार्किंग के लिए जगह भी चिह्नित है।  इसके साथ ही अन्य कामों को भी पूरा किया जा रहा है। जिससे कि रविवार से विमान सेवा शुरू करने की घोषणा को समय के अनुसार पूरा किया जा सके। इसे एक सपने को सच होने के रूप में लिया जा रहा है। करीब पांच दशक पुराना एक सपना जो रविवार को साकार होने जा रहा है। इसको लेकर लोगों में उत्साह है। चुनाव की सरगर्मियों के बीच इसकी चर्चा कम जरूर हुई लेकिन, आखिरकार यह सपना सच होने जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.