Move to Jagran APP

West Champaran News वन कर्मियों ने किया मगरमच्छ का रेस्क्यू,गंडक नदी में छोड़ा गया

वीटीआर के वन क्षेत्रों से वन्यजीवों का रिहायशी क्षेत्रों में पलायन का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है नंदी भौजी पोखर से पकड़ा गया मगरमच्छ गंडक नदी में छोड़ा गया सूचना पर पहुंचे वन कर्मियों ने किया रेस्क्यू West Champaran

By DharmendraEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 11:09 AM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 01:40 PM (IST)
West Champaran News वन कर्मियों ने किया मगरमच्छ का रेस्क्यू,गंडक नदी में छोड़ा गया
पश्चिम चंपारण में मगरमच्छ को काबू में करते वनकर्मी।

 पश्चिम चंपारण, जेएनएन । गोनौली वन क्षेत्र के धंगड़हिया गांव के समीप नंदी भौजी पोखरा के भौजी पोखरा में शुक्रवार को वनकर्मियों की टीम ने रेस्क्यू कर एक मगरमच्छ को पकड़ा है। जिसे काफी मशक्कत के बाद पोखरे से पकड़कर गंडक नदी में छोड़ा गया। गौरतलब है कि वीटीआर के वन क्षेत्रों से वन्यजीवों का रिहायशी क्षेत्रों में पलायन का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन मगरमच्छ पहाड़ी नदियों से निकलकर रिहायशी इलाकों के तालाब में पहुंच जा रहे हैं।

loksabha election banner

जिसकी वजह से इनमें डाले गए मछली इन मगरमच्छों के निवाले बन रहे हैं। जिससे ग्रामीणों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इसका ताजा उदाहरण गोनौली वन क्षेत्र के भौजी पोखरा में देखा गया। जहां मगरमच्छ के घुसने से परेशान तालाब संरक्षण कर रहे व्यक्ति ने इसकी सूचना वन विभाग के दी। तब जाकर इसे रेस्क्यू कर निकाला गया। इस बाबत पूछे जाने पर गोनौली वन क्षेत्र के रेंजर अवधेश प्रसाद ङ्क्षसह ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा सूचना मिली थी कि भौजी पोखरे में मगरमच्छ ने आशियाना बनाया हुआ है और वह मछलियों को निवाला बना रहा है। जिस पर वनकर्मियों की टीम को मौके पर भेजा गया। जिनके द्वारा उस मगरमच्छ का रेस्क्यू कर के उसे गंडक नदी में छोड़ा गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.