Move to Jagran APP

Muzaffarpur Nagar Nigam:निगम की नाकामियां बयां कर रहीं शहर की गलियां, लोग रोज हो रहे दुर्घटना के शिकार

Muzaffarpur Nagar Nigam निगम के जनप्रतिनिधियों व प्रशासनिक अधिकारियों के विकास के बड़े-बड़े दावों के बीच लोग नारकीय व असुरक्षित जीवन जी रहे हैं। हालात से मुक्ति दिलाने की लोगों की गुहार अनसुनी कर दी गई। लोगों में आक्रोश है जो कभी भी आंदोलन का रूप ले सकता है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 09:19 AM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 01:47 PM (IST)
Muzaffarpur Nagar Nigam:निगम की नाकामियां बयां कर रहीं शहर की गलियां, लोग रोज हो रहे दुर्घटना के शिकार
जलजमाव से जूझ रहे लोगों में आक्रोश है जो कभी भी आंदोलन का रूप ले सकता है।

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Muzaffarpur Nagar Nigam: वार्ड 34 स्थित पड़ाव पोखर लेन नंबर दो एवं तीन, बख्शी कॉलोनी, खाजेपुर, वार्ड 37 स्थित चर्च रोड तथा वार्ड 35 स्थित रज्जू साह लेन गंदे पानी का तालाब बने हैं। मोहल्लावासी नारकीय माहौल के बीच रह रहे हैं। वहीं, वार्ड 19 स्थित पंकज मार्केट एवं गोला बांध रोड की जर्जर सड़कों पर बारिश के साथ नाले का पानी बह रहा है। वहां से गुजरने वाले दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। यही स्थिति शहर की दर्जनों गलियों की है जो स्मार्ट सिटी के निगम की नाकामी बयां कर रही हैं। निगम के जनप्रतिनिधियों व प्रशासनिक अधिकारियों के विकास के बड़े-बड़े दावों के बीच लोग नारकीय व असुरक्षित जीवन जी रहे हैं। हालात से मुक्ति दिलाने की लोगों की गुहार अनसुनी कर दी गई। जलजमाव से जूझ रहे लोगों में आक्रोश है जो कभी भी आंदोलन का रूप ले सकता है। 

prime article banner

सालोंभर सड़क पर जमा रहता है पानी

पड़ाव पोखर शहर के वीआइपी मोहल्लों में से एक है। लेकिन सुविधाओं के नाम पर वहां कुछ भी नहीं। सबसे बड़ी समस्या जल निकासी की सुविधा का नहीं होना है। मोहल्ले की गलियां, विशेषकर लेन नंबर दो एवं तीन सालोंभर गंदे पानी का तालाब बने रहते हैं। बारिश में तो पूरा मोहल्ला ही टापू बन जाता है। लोगों को गंदे पानी के बीच से होकर गुजरना पड़ रहा है। बच्चों एवं महिलाओं का घरों से निकलना मुश्किल हो चला है। निगम से गुहार लगाने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं होने से परेशान लोगों ने चंदा कर मोटर खरीदा है जिससे पानी निकालते है ताकि घरों में गंदा पानी प्रवेश नहीं कर सके। यही हाल चर्च रोड एवं रज्जू साह लेन की है। एक दशक से लोग जलजमाव की पीड़ा झेल रहे हैं, लेकिन निगम ने कभी समस्या को दूर करने की पहल नहीं की।

जर्जर सड़क पर जलजमाव, दोहरी परेशानी झेल रहे लोग

पंकज मार्केट एवं गोला बांध रोड पूरी तरह से टूट चुका है। एक तो सड़क पहले से ही जर्जर है ऊपर से जलजमाव। मोहल्लावासी एवं राहगीर, दोहनी पीड़ा झेल रहे हैं। अनजाने में सड़क से गुजरने वाले रोजना दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। समस्या से मुक्ति को मोहल्लावासी गुहार लगा चुके हैं, लेकिन उनकी गुहार को अनसुनी कर दिया गया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.