मुजफ्फरपुर/पटना, जेएनएन। प्रवर्तन निदेशालय ने नोटबंदी के दौरान हवाला के जरिए बड़ी रकम इधर से इधर करने के आरोप में दो कारोबारियों को गिरफ्तार किया है। जिन्हें सघन पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया है। 

प्रवर्तन निदेशालय के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, हवाला कारोबारी राजकुमार गोयनका और पंकज कुमार अग्रवाल पर नोटबंदी के दौरान 25 से 30 करोड़ की राशि इधर से उधर करने के आरोप की जांच निदेशालय कर रहा था। इस मामले में लंबे अनुसंधान से मिले सबूतों के आधार पर कार्रवाई करते हुए ईडी ने दोनों कारोबारियों को कल अपनी गिरफ्त में लिया था। सूत्रों ने बताया कि राजकुमार गोयनका को मुजफ्फरपुर से जबकि पंकज अग्रवाल को कोलकाता से गिरफ्तार किया गया। 

 दोनों आरोपियों को लेकर ईडी की टीम पटना पहुंची और दोनों से अलग-अलग लंबी पूछताछ की गई। सूत्र बताते हैं कि दोनों व्यवसायी पुराने खिलाड़ी हैं और पूर्व में भी इनकी चार करोड़ की संपत्ति निदेशालय अटैच कर चुका है। पूछताछ में इन आरोपियों ने अपना गुनाह स्वीकार किया कि इन दोनों ने अलग-अलग काम करते हुए हवाला के जरिए करोड़ों का लेन-देन किया था। इन दोनों से मिली जानकारी के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने इन्हें जेल भेज दिया है। अब जल्द ही इन्हें रिमांड पर लेकर आगे की पूछताछ भी की जाएगी। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस