Move to Jagran APP

भारत-नेपाल सीमा पर तस्करी के आरोप SSB जवानों ने दो महिलाओं को पीटा, सीमा के दोनों तरफ के ग्रामीण जवानों से भिड़े

India-Nepal Border News सीतामढ़ी में भारत-नेपाल सीमा के हतबंधा बांध के समीप चाइनीज मटर की तस्करी के आरोप में दो जवानों ने महिलाओं की पिटाई कर दी। बिना वर्दी के थे दोनों जवान। सीमा के दोनों तरफ के आक्रोशित ग्रामीण जवानों से भिड़े मारपीट की।

By Murari KumarEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 08:57 PM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 08:57 PM (IST)
भारत-नेपाल सीमा पर तस्करी के आरोप SSB जवानों ने दो महिलाओं को पीटा, सीमा के दोनों तरफ के ग्रामीण जवानों से भिड़े
बॉर्डर के निकट एसएसबी जवान को घेरे हुए ग्रामीण

सीतामढ़ी, जेएनएन। भारत-नेपाल सीमा के हतबंधा बांध के समीप धरहरबा एसएसबी कैंप के दो जवानों ने चाइनीज मटर की तस्करी के आरोप में दो महिलाओं की पिटाई कर दी। इससे माहौल बिगड़ गया। सीमा के दोनों तरफ के ग्रामीण आक्रोशित होकर जवानों से भिड़ गए। उनके साथ मारपीट की। कुछ लोगों के बीच-बचाव से ग्रामीण शांत हुए और जवानों को अपने चंगुल से मुक्त किया। घटना परिहार थाना क्षेत्र में हुई।

loksabha election banner

इन दिनों नेपाल से भारत में बड़े पैमाने पर चाइनीज मटर की तस्करी हो रही है। इसमें छोटे व बड़े व्यापारी शामिल हैं। रात के दो बजे से तस्करों का झुंड नेपाल की ओर से पैदल व साइकिल से आता है। सीमा पर झाडिय़ों में ये तस्कर चाइनीज मटर के साथ छुप जाते हैं। एसएसबी जवानों की ड्यूटी समाप्त होने का इंतजार करते हैं। जैसे ही जवान कैंप की और प्रस्थान करते हैं, तस्कर मौके का फायदे उठाते हुए भारतीय सीमा में प्रवेश कर जाते हैं। बुधवार को इसी तरह की घटना के बाद दो महिलाओं को एसएसबी जवानों ने पकड़ लिया। पिटाई से हंगामा शुरू हो गया। घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर स्थित सुरसंड एसएसबी कैंप से जवानों ने फोन कर मदद की गुहार लगाई, मगर कोई नहीं पहुंच सका। ग्रामीण इस बात को लेकर भी गुस्से में थे कि ऑन ड्यूटी ये जवान सिविल ड्रेस में क्यों हैं? 

सुरसंड एसएसबी के कैंप इंचार्ज अरुण कुमार ने घटना के संबंध में सूचना होने से इन्कार किया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.