Move to Jagran APP

मुरौल में बचाव में जुटी एनडीआरएफ की टीम

मुरौल प्रखंड के महमदपुर स्थित तिरहुत नहर तटबंध की मरम्मत में मजदूरों की टीम लग गई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Aug 2020 01:58 AM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 06:12 AM (IST)
मुरौल में बचाव में जुटी एनडीआरएफ की टीम
मुरौल में बचाव में जुटी एनडीआरएफ की टीम

मुजफ्फरपुर : मुरौल प्रखंड के महमदपुर स्थित तिरहुत नहर तटबंध की मरम्मत में मजदूरों की टीम लग गई है। एनडीआरएफ की दो टीमों ने इलाके में पहुंच कर राहत और बचाव कार्य की कमान थाम ली है। जिला आपदा प्रबंधन पदाधिकारी अतुल कुमार वर्मा ने बताया राहत और बचाव कार्य जारी है। लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया है। स्थिति पर नजर रखी जा रही है। उधर, डीपीआरओ कमल सिंह ने बताया कि मोहम्मदपुर कोठी तटबंध टूटने के बाद बाढ़ का पानी पिलखी, धर्मागतपुर, जुरावनपट्टी, सिहो होते हुए सकरा की ओर निकल रहा है। कहा कि ज्यादा पैनिक होने की जरूरत नहीं है। प्रशासनिक टीम पूरी मुस्तैदी के साथ काम कर रही है। मुशहरी : मुरौल के महम्मदपुर और पिलखी के ग्रामीणों के बीच हुई पत्थरबाजी और मारपीट में बड़ी संख्या में ग्रामीण समेत पुलिसकर्मी भी चोटिल हो गए। मुशहरी थाने के प्रभारी धर्मेंद्र कुमार, सअनि सुशील रजक सहित कई पुलिस कर्मी चोटिल हो गए। वहीं, पुलिस लाइन से आए एसटीएफ के तीन जवानों मनीष कुमार, सुधीर कुमार और निरंजन चौधरी का इलाज सीएचसी में कराया गया। बंदरा : पिलखी में पीयर थाने की गाड़ी को आक्रोशित लोगों ने पथराव कर क्षतिग्रस्त कर दिया। इस दौरान कई पुलिसकर्मी भी चोटिल हुए।

loksabha election banner

स्नातक छात्र समेत पांच डूबे, तीन की मौत

जिले में रविवार को बाढ़ के पानी में स्नातक छात्र समेत चार लोग डूब गए जिसमें तीन की मौत हो गई, जबकि एक की खोज जारी है। ं पारू : देवरिया थाने के डुबरवाना निवासी संजय सिंह के 21 वर्षीय पुत्र प्रगति कुमार की मौत मछैया चौर में डूबने से हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया। वह बीए का छात्र था जो देवरिया- मोतीपुर मुख्य मार्ग के मछैया चौर में बाढ़ का पानी देखने गया था। सूचना मिलते ही पूर्व विधायक राजू कुमार सिंह डुबरवाना गाव पहुंचे और मृतक के स्वजनों से मिलकर सात्वना दी। हथौड़ी : थाना क्षेत्र के कफेन लतीफ निवासी देवेंद्र सहनी की पुत्री मधु कुमारी (14)की मौत डूबने से हो गई। स्वजनों के मुताबिक वह मानपुर से दवा लेकर घर लौट रही थी। बोचहां : थाना क्षेत्र के रामपुर जयपाल गाव में 60 वर्षीय लोहा राय की मौत पानी में डूबने से हो गई। बीडीओ सुभद्रा देवी की अनुशसा पर चार लाख का चेक मृतक के स्वजन राजकुमारी देवी को सौंपा गया। मनियारी: रामपुर बलड़ा - झीकटी मार्ग स्थित गाधी चौक के समीप पुल पार करते समय युवक पैर फिसलने से तेज बहाव में बह गया। मुखिया ने बताया कि परेया पश्चिमी निवासी साधु पंडित का 27 वर्षीय पुत्र धर्मेंद्र पंडित साथियों के साथ बाढ़ का पानी देखने गया था। उसकी तलाश जारी है। सकरा : प्रखंड के महमदपुर भोपट निवासी महेश मुखिया की सात वर्षीय पुत्री संतोषी कुमारी शौच जाने के दौरान पानी में डूब गई। उसकी तलाश की जा रही है।

24 घटे बाद मिला शव

पारू प्रखंड के भेलाईपुर गाव के सटहू माझी की मौत शनिवार को नहाने के दौरान झाझा नदी में डूबने हो गई। उसका शव रविवार की सुबह पुल किनारे उपलाते देख लोगों ने बाहर निकाल पुलिस को सौंप दिया। मुखिया विकास रंजन तिवारी उर्फ पप्पू तिवारी ने मृतक की पत्नी सुनीता देवी को सीआइ सुरेंद्र पासवान की मौजूदगी में चार लाख रुपये का चेक सौंपा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.