Move to Jagran APP

भारी बारिश के मद्देनजर अधिकारियों को अलर्ट रहने का निर्देश

मौसम विभाग और आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा जिले में नौ से 12 जुलाई तक भारी बारिश का अनुमान किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 03:17 AM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 06:12 AM (IST)
भारी बारिश के मद्देनजर अधिकारियों को अलर्ट रहने का निर्देश
भारी बारिश के मद्देनजर अधिकारियों को अलर्ट रहने का निर्देश

मुजफ्फरपुर। मौसम विभाग और आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा जिले में नौ से 12 जुलाई तक भारी बारिश का अनुमान किया गया है। इसके मद्देनजर डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने जल संसाधन, विद्युत, स्वास्थ्य, अग्निशमन, आपदा प्रबंधन, यातायात, पंचायती राज, परिवहन व निर्माण विभाग के अधिकारी, सभी बीडीओ, सीओ, थानाध्यक्ष और नगर निकायों के अधिकारियों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया है। डीएम ने एनडीआरएफ और एसडीआरएफ को 24 घंटे एक्शन मोड में रहने का निर्देश दिया है।

prime article banner

डीएम ने इस बाबत जारी पत्र में फरदो गोला और बेला स्थित नालों की सफाई का भी आदेश दिया है, ताकि जलजमाव की स्थिति में शहरवासियों को जलजमाव की परेशानी नहीं हो। बागमती, गंडक और बूढ़ी गंडक के अभियंताओं को बाढ़ की स्थिति पर नजर रखने और आवश्यक तैयारी का निर्देश दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग को भी पर्याप्त मात्रा में दवा, चिकित्सक और कर्मियों की उपलब्धता सुनिश्चित करने का निर्देश है।

लगातार जारी बारिश से बदला मौसम का मिजाज लगातार जारी बारिश से जिले में मौसम का मिजाज बदल गया है। बारिश के चलते गर्मी से राहत मिलने लगी है। इस माह अबतक 53.6 मिमी औसत बारिश रिकॉर्ड की गई है।

बुधवार को पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहे। 15 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा बहती रही। अधिकतम तापमान 30 व न्यूनतम 20.5 डिग्री रहा।

इधर, लगातार जारी वर्षा से उत्साहित किसान धान की बुआई, सब्जियों की खेती में लगे हैं। वहीं, मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक भारी वर्षा और वज्रपात की संभावना व्यक्त की है। औराई में जमकर बरसे बादल :

जिले में पिछले 24 घंटे में 1.06 मिमी बारिश रिकार्ड की गई है। औराई में सर्वाधिक 8.6 मिमी बारिश हुई। जबकि, कुढ़नी में 2.0, मड़वन में 3.6, मीनापुर में 2.0, मुरौल में 2.0, मुशहरी में 4.2, पारू में 2.0 व सरैया में 1.0 मिमी बारिश हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK