Move to Jagran APP

सड़कों व गलियों में कचरे का अंबार, शहर में नारकीय हालात

सड़कों एवं गली-मोहल्लों में जमा कचरे शहर में नारकीय हालात पैदा कर रहे। यह हालात नगर निगम के कचरा निष्पादन के दावों की पोल खोल रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 02:17 AM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 02:17 AM (IST)
सड़कों व गलियों में कचरे का अंबार, शहर में नारकीय हालात
सड़कों व गलियों में कचरे का अंबार, शहर में नारकीय हालात

मुजफ्फरपुर। सड़कों एवं गली-मोहल्लों में जमा कचरे शहर में नारकीय हालात पैदा कर रहे। यह हालात नगर निगम के कचरा निष्पादन के दावों की पोल खोल रहे हैं। नगर विकास एवं आवास मंत्री की पहल पर हुए तीन दिवसीय विशेष सफाई अभियान का असर होता नहीं दिख रहा है। जमा कचरे एवं उससे उठ रहे सड़ांध से शहरवासी तो हलकान हैं ही, वार्ड पार्षद भी परेशान हैं। उनको लगातार जनता की नाराजगी झेलनी पड़ रही है। वे निगम अधिकारियों से खफा है। पार्षदों का कहना है कि डंपिग स्थल से नियमित कचरे का उठाव नहीं हो रहा है। वार्ड 20 के पार्षद संजय कुमार केजरीवाल का कहना है कि बैंक रोड, नवयुवक समिति ट्रस्ट भवन एवं ट्रांसफार्मर गली के पास कचरे का अंबार लगा है। पिछले पांच दिन से वहां से कचरे का उठाव नहीं हुआ। लेकिन प्रतिदिन कचरे के उठाव का दावा किया जा रहा है। यदि निगम प्रशासन ने इस हालात से शरहवासियों को निजात नहीं दिलाई तो जनता के साथ पार्षदों को भी निगम प्रशासन के खिलाफ सड़क पर उतरना पड़ेगा। वार्ड पार्षद अजय ओझा ने कहा कि निगम की सफाई व्यवस्था बेपटरी हो गई है। रात में डंपिग स्थल से कचरे का उठाव हो रहा लेकिन सुबह सड़क पर कचरे का अंबार दिखाई पड़ता है जो पूरे दिन लोगों की सेहत को चुनौती देते रहता है। अपर नगर आयुक्त विशाल आनंद ने कहा कि प्रतिदिन कचरे का निष्पादन किया जा रहा है। रात भर शहर के डंपिग स्थलों से कचरा उठाया जा रहा है। जल्द ही व्यवस्था को दुरुस्त कर लिया जाएगा।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.