Move to Jagran APP

Home delivery of Shahi litchi: इंतजार खत्म! होने लगी शाही लीची की होम डिलीवरी

Home delivery of Shahi litchi दो दिन बाद वेबसाइट पर होम डिलीवरी होने की दी गई सूचना। सरकार की पहल का मिल रहा जबरदस्त रिस्पांस।

By Murari KumarEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 04:23 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 04:23 PM (IST)
Home delivery of Shahi litchi: इंतजार खत्म! होने लगी शाही लीची की होम डिलीवरी
Home delivery of Shahi litchi: इंतजार खत्म! होने लगी शाही लीची की होम डिलीवरी

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Home delivery of Shahi litchi: उद्यान विभाग को पता नहीं और डाक विभाग ने लीची की होम डिलीवरी शुरू कर दी। बुधवार को शहर के कई लोगों के घर तक लीची पहुंचाई गई। हैरत की बात यह कि उद्यान विभाग की वेबसाइट पर दो-तीन दिन बाद लीची की होम डिलीवरी की सूचना है। सहायक निदेशक उद्यान अरुण कुमार का कहना है कि क्योंकि फल पका नहीं है। ऐसे में खट्टे फल की होम डिलीवरी से बदनामी होती। इसलिए होम डिलीवरी को तत्काल रोक दिया गया है। दो-तीन दिन में जब फल पूरी तरह तैयार हो जाएगा तब इसकी होम डिलीवरी की जाएगी। जबकि बुधवार कई लोगों को होम डिलीवरी के जरिए लीची उपलब्ध कराई गई। 

loksabha election banner

 बताते चलें कि, लॉक टाउन के चलते लीची को बाजार उपलब्ध कराने के लिए बिहार राज्य बागवानी मिशन ने डाकघर के साथ करार किया है। इसके तहत लोगों को उद्यान विभाग के वेबसाइट पर ऑनलाइन ऑर्डर देना है। इसके आधार पर डाक विभाग फार्म प्रोड्यूसर्स कंपनी के माध्यम से लोगों के घरों तक लीची की होम डिलीवरी कर रही है। सरकार की इस पहल को जबरदस्त रिस्पांस मिला है। 

 मुजफ्फरपुर शहरी क्षेत्र के लोगों ने बड़ी संख्या में विभाग के साइट पर ऑनलाइन आर्डर दिया है। पूर्व में 25 मई से होम डिलीवरी की घोषणा की गई थी। जिसे बढ़ाकर 26 मई कर दिया गया था। बाद में फल पूरी तरह तैयार नहीं होने के चलते होम डिलीवरी को अब दो-तीन दिनों के लिए टाल दिया गया। जबकि कई उपभोक्ताओं तक बुधवार की शाम से लीची की होम डिलीवरी होने लगी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.