Move to Jagran APP

स्वास्थ्य विभाग का कारनामा! कोरोना पॉजिटिव प्रवासी को निगेटिव मान भेज दिया घर, रिपोर्ट आई तो मचा हड़कंप...

दरभंगा जिले के सदर प्रखंड का मामला। बिना रिपोर्ट आए कोरोना संक्रमित प्रवासी को भेज दिया होम क्वारंटाइन में। अगले दिन ही उसकी रिपोर्ट मिली कोरोना पॉजिटव।

By Murari KumarEdited By: Published: Sun, 24 May 2020 05:14 PM (IST)Updated: Sun, 24 May 2020 05:14 PM (IST)
स्वास्थ्य विभाग का कारनामा! कोरोना पॉजिटिव प्रवासी को निगेटिव मान भेज दिया घर, रिपोर्ट आई तो मचा हड़कंप...
स्वास्थ्य विभाग का कारनामा! कोरोना पॉजिटिव प्रवासी को निगेटिव मान भेज दिया घर, रिपोर्ट आई तो मचा हड़कंप...

दरभंगा, विभाष झा। कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मरीज को नेगेटिव समझ उसे होम क्वारंटाइन (Home Quarantine) में भेज दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। शुक्रवार को दिल्ली मोर स्थित डीपीएस क्वारंटाइन केंद्र (Quarantine Center) में रह रहे सदर प्रखंड के एक प्रवासी को बिना जांच रिपोर्ट के कोरोना नेगेटिव (Corona Negative) मान होम क्वारंटाइन में भेज दिया गया। मामला तब सामने आया जब शनिवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। इसके बाद हड़कंप मच गया। आनन-फानन में उसे सदर प्रखंड के अतिहर से स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों ने डीएमसीएच (DMCH) के आइसोलेशन वार्ड (Isolation ward) में भर्ती कराया।

loksabha election banner

दरअसल, शनिवार को जिले में कोरोना पॉजिटिव के नौ नए मरीज मिले। इसमें उसका भी नाम था। हालांकि, सिविल सर्जन और सदर पीएचसी प्रभारी ने इस बात से इन्कार किया है। पीएस की माने तो उक्त युवक क्वारंटाइन केंद्र में ही था। जबकि सूत्रों की माने तो युवक को होम क्वारंटाइन में भेज दिया गया। रिपोर्ट मिलने के बाद उसे डीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया।

 अतिहर के लोगों ने बताया कि युवक शुक्रवार को घर आया। शनिवार को स्वास्थ्य कर्मी उसे एंबुलेंस से ले गए। इधर, सदर पीएचसी के स्वास्थ्य प्रबंधक रेवती रमण ने बताया कि युवक 14 मई को ट्रेन से मुंबई से आया था। 19 मई को उसे डीपीएस क्वारंटाइन केंद्र में रखा गया। इसके बाद 22 मई को लक्षण नहीं सामने आने पर उसे क्वॉरेंटाइन में भेज दिया गया।

कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 49 

दरभंगा जिले में रविवार को 10 नए मरीज के मिले। इसकी पुष्टि करते हुए डीएम डॉक्टर त्यागराजन ने बताया कि यह सभी अन्य राज्यों से पहुंचे थे। पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद डीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है।  इसमें एक नाबालिक है। इस तरह जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 49 तक पहुंच गई है। हालांकि, 14 स्वास्थ्य हुए हैं। अब एक्टिव मरीज 35 रह गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.