Move to Jagran APP

छंटनीग्रस्त कर्मियों व आरपीएफ जवानों में हाथापाई

भारत वैगन से चदरा व पा‌र्ट्स लदे ट्रक को बटलर रोड की मेन सड़क पर गुरुवार को छंटनीग्रस्त कर्मियों ने रोक दिया। आरपीएफ जवानों ने ट्रक को निकालने का प्रयास किया। इस पर छंटनीग्रस्त कर्मियों व जवानों के बीच हाथापाई हो गई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Feb 2020 02:11 AM (IST)Updated: Fri, 28 Feb 2020 06:07 AM (IST)
छंटनीग्रस्त कर्मियों व आरपीएफ जवानों में हाथापाई
छंटनीग्रस्त कर्मियों व आरपीएफ जवानों में हाथापाई

मुजफ्फरपुर। भारत वैगन से चदरा व पा‌र्ट्स लदे ट्रक को बटलर रोड की मेन सड़क पर गुरुवार को छंटनीग्रस्त कर्मियों ने रोक दिया। आरपीएफ जवानों ने ट्रक को निकालने का प्रयास किया। इस पर छंटनीग्रस्त कर्मियों व जवानों के बीच हाथापाई हो गई। जवानों ने कर्मियों को हटाने की कोशिश की तो वे एक लाइन से सड़क पर लेट गए और रास्ता बंद कर दिया। इससे जवानों व कर्मियों के बीच करीब एक घंटे तक नोकझोंक होती रही। जवान कर्मियों को हटाने में विफल हो गए। इससे मेन सड़क जाम होने से दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई। सूचना पर काजीमोहम्मदपुर थाने की पुलिस पहुंची। इसके बाद कर्मियों को समझाकर सड़क से हटाया गया और यातायात सुचारु कराया गया।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार सुबह सात बजे आरपीएफ जवानों की टीम भारत वैगन पहुंची। इसके बाद दोनों तरफ के रास्ते की रस्सी से घेरेबंदी कर दी गई। छंटनीग्रस्त कर्मियों को प्रवेश करने से रोक दिया। इस पर कर्मी बटलर रोड की मेन सड़क पर धरने पर बैठ गए। भारत वैगन से चादर व पा‌र्ट्स को लोड करने के बाद शाम में ट्रक को बाहर निकाला गया। इसके बाहर निकलने पर कर्मियों ने हंगामा करते हुए उसे रोक दिया। भारत वैगन लेबर यूनियन के अध्यक्ष अमरेंद्र तिवारी ने कहा कि भारत वैगन से सामान निकाला जा रहा है। अधिकारी छंटनीग्रस्त कर्मियों से बातचीत नहीं कर रहे हैं। भारत वैगन से बिना सूचना 24 कर्मियों को छंटनीग्रस्त कर दिया गया। छह माह से कर्मचारी धरना पर बैठे हैं। रेलवे में समायोजन होने तक आंदोलन जारी रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.