मुजफ्फरपुर, जेएनएन। नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने कहा है कि स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत सिकंदरपुर में स्पोर्टस कॉम्प्लेक्स विकसित किया जाएगा। दो सौ करोड़ की लागत से पंडित नेहरू स्टेडियम को अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाया जाएगा। परिसर को पूरी तरह से अतिक्रमण मुक्त कर स्टेडियम एवं उसके आसपास के इलाकों का विकास किया जाएगा। उन्होंने उक्त बातें स्टेडियम में आयोजित फुटबॉल प्रतियोगिता के समापन समारोह में अपने उद्बोधन में कहीं।

उन्होंने कहा कि खुदीराम खेल मैदान को फुटबॉल स्टेडियम के रूप में विकसित किया जाएगा। उसे भी स्मार्ट सिटी परियोजना में शामिल किया जाएगा। गैलरी के साथ-साथ स्पोट्र्स होस्टल का निर्माण होगा ताकि खिलाडिय़ों के आवासन की सुविधा उपलब्ध हो सके। कार्यक्रम में शामिल कला, संस्कृति एवं युवा विकास मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि खेल के आधारभूत संरचना को राशि की कमी नहीं है। एकलव्य सेंटर को सुविधाओं से लैस किया जाएगा।

जिलाधिकारी प्रतिवेदन दे सरकार राशि मुहैया कराएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस लाइन में पांच एकड़ जमीन पर 41 करोड़ की लागत से बापू सभागार का निर्माण होगा। सभागार में दो हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी। स्टेडियम के संचालन के लिए सरकार ने नई नीति बनाई है। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कमेटी का गठन होगा। अपर समाहर्ता रैक के अधिकारी इसके नोडल पदाधिकारी होगे। रखरखाव के लिए सरकार अलग से राशि मुहैया कराएगी।  

Posted By: Ajit Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप