मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Top Muzaffarpur News of 24 January 2020 । शाम चार बजे तक की मुजफ्फरपुर की टॉप 5 खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

मुजफ्फरपुर में बेखौफ अपराधियों ने दिनदहाड़े युवक से छीने एक लाख रुपये, छानबीन में जुटी पुलिस Muzaffarpur News

जिले में अपराध की घटनाएं लगातार बढती जा रही है। शुक्रवार को दिनदहाड़े बेखौफ अपराधियों ने बनारस बैंक चौक के समीप बाइक सवार अपराधियों ने एक युवक से एक लाख रुपये लूट लिया। घटना की सूचना मिलते ही नगर पुलिस मौके पर पुहंच छानबीन में जुट गई है।

कर्पूरीग्राम पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, सर्वधर्म प्रार्थना से गूंजा जननायक का गांव Samastipur News

जननायक के आदर्शों को आत्मसात करना ही उनके सरकार उनके अधूरे सपनों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। ये बातें कर्पूरी ग्राम में आयोजित जननायक कर्पूरी ठाकुर के जयंती समारोह में मुख्यमंत्री ने कहीं। राजकीय समारोह के रूप में उनकी जयंती मनाई गई। इस अवसर पर स्मृति भवन में सर्वधर्म प्रार्थना हुई यहां उनके तैल्य चित्र पर माल्यार्पण किया गया।

National Girl Child Day 2020: उत्तर बिहार के जिलों में दैनिक जागरण के 'लक्ष्य' अभियान के तहत बनाई गई श्रृंखला

बेटियां बचाओ बेटियां पढ़ाओ व बेटियों को सशक्त बनाने के उत्तंर बिहार के जिलों में मानव श्रृंखला का शुक्रवार को आयोजन किया गया। मुजफ्फरपुर समेत पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, मधुबनी आदि जिलों के सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालयाें में दैनिक जागरण के 'लक्ष्य ' अभियान के तहत यह श्रृंखला बनाई गई।

रक्तदान से शुरू हुआ कारवां, अब अंगदान को भी सामने आ रहे लोग... Muzaffarpur News

हम वाट्सएप के जरिए दोस्तों, सगे संबंधियों या किसी से बात करते हैं, पर क्या आपने सोचा कि यह हजारों लोगों की जिंदगी बचाने का जरिया बन सकता है। वाट्सएप पर करीब पांच वर्ष पूर्व बने एक ग्रुप ने अबतक हजारों लोगों को नवजीवन प्रदान किया। अब यह ग्रुप देहदान के लिए लोगों को जागरूक कर रहा है। इससे प्रेरित होकर कुछ लोगों ने देहदान का संकल्प भी ले लिया है और यह कारवां तेजी से आगे बढ़ रहा है।

Jubilee special: एक मुख्यमंत्री जो टूटी झोपड़ी में रहते थे, रिक्शा पर पहुंचे कार्यक्रम स्थल, जानें- जननायक की अनसुनी कहानियां...

राजनीति में भ्रष्‍टाचार के वर्तमान दौर में एक मुख्‍यमंत्री ऐसे भी हुए, जो झोपड़ी में रहते थे, जो गाड़ी नहीं रहने पर रिक्‍शा से चल सकते थे, बीच रास्‍ते में कार पंक्‍चर हो जाने पर ट्रक से लिफ्ट लेकर आगे जा सकते थे। यह कोई फिल्‍मी कहानी नहीं है। हम बात कर रहे हैं बिहार के मुख्‍यमंत्री रहे जननायक कर्पूरी ठाकुर की। आज उनकी जयंती है।

 

Posted By: Murari Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस