Move to Jagran APP

नहीं थम रही बच्चा चोरी के शक में भीड़ हिंसा की घटनाएं, मधुबनी में मजदूर को किया लहूलुहान Madhubani News

हालत गंभीर सीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद डीएमसीएच रेफर। सोठगांव की घटना बासोपट्टी में चूड़ा मिल में मजदूरी करता है युवक।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 15 Sep 2019 08:36 PM (IST)Updated: Sun, 15 Sep 2019 08:36 PM (IST)
नहीं थम रही बच्चा चोरी के शक में भीड़ हिंसा की घटनाएं, मधुबनी में मजदूर को किया लहूलुहान Madhubani News
नहीं थम रही बच्चा चोरी के शक में भीड़ हिंसा की घटनाएं, मधुबनी में मजदूर को किया लहूलुहान Madhubani News

मधुबनी, जेएनएन। हरलाखी प्रखंड क्षेत्र में इन दिनों बच्चा चोरी की अफवाह पर प्रतिदिन निर्दोष व्यक्ति भीड़ की हिंसा का शिकार हो रहे हैं। बच्चा चोर की अफवाह कहीं भी शुरू हो जाती है। देखते ही देखते भीड़ निर्दोष की जान लेने पर उतारू हो जाते हैं। रविवार की दोपहर हरलाखी थाना क्षेत्र के सोठगांव में भी इस तरह की घटना हुई। बच्चा चोरी के आरोप में एक मजदूर को लोगों ने पीट पीटकर लहूलुहान कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने वहां पहुंचकर घायल मजदूर को उमगांव सीएचसी में भर्ती करा दिया। चिकित्सकों ने उसका प्राथमिक उपचार करने के बाद स्थिति नाजुक देखते हुए डीएमसीएच के लिए रेफर कर दिया।

loksabha election banner

 घायल व्यक्ति की पहचान इसी थाना क्षेत्र के गंगौर गांव निवासी मुनेश्वर राम के पुत्र रामसागर राम के रूप में हुई है। गंगौर पंचायत के मुखिया शिवचंद्र मिश्र ने वीडियो कॉल के माध्यम से उसे देखकर पुष्टि की। पीडि़त युवक बासोपट्टी की एक चूड़ा मिल में मजदूरी करता था। इस मामले में प्रभारी थानाध्यक्ष धनंजय ङ्क्षसह ने बताया कि घायल का बयान ले लिया गया है। तहकीकात की जा रही है। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

चंद दिनों में ही कई मामले

गौरतलब है कि इससे पूर्व बेता परसा से में 11 सितंबर को बच्चा चोरी के आरोप में एक महिला ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गई गई। कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने उसे ग्रामीणों से छुड़ाया और बाद में जांच पड़ताल के बाद उसे उसके परिजनों के हवाले कर दिया। परिजनों ने दावा किया था कि आरोपी महिला भीख मांगती है।

  इसी प्रकार शनिवार को देर शाम उमगांव बैल बाजार में आयोजित इंद्र पूजा मेला में लोगों ने बच्चा चोरी के आरोप में एक विचित्र महिला को पकड़ लिया। महिला का वेशभूषा किन्नर जैसा लग रहा था। सूचना पाकर पुलिस उस महिला को थाने ले गई। चंद दिनों में ही इस तरह के कई मामले सामने आए हैं। बच्चा चोरी की अफवाह को लेकर जिला में हाई अलर्ट है। लेकिन, पुलिस इस मामले में भीड़ ङ्क्षहसा को रोकने या इसपर कार्रवाई में फिसड्डी साबित हो रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.